Follow Us:

कांगड़ा: देहरा में CM ने ठोका मिशन रिपीट का दावा, बस किराया बढ़ोतरी पर दिया ये जबाव

डेस्क |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा प्रवास के दूसरे दिन आज देहरा विधानसभा क्षेत्र पहुंचे। यहां संगठनात्मक जिला के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी सरकार के मिशन रिपीट को सुनिश्चित बनाने के लिए सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेंल आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता भाग्यशाली हैं कि वे विश्व की सबसे बड़े राजनीतिक दल से जुड़े हैं। पार्टी कार्यकर्ता संगठित होकर कार्य करें क्योंकि चुनाव में किसी भी राजनीतिक दल की जीत पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और प्रतिबद्धता पर निर्भर करती है।

वहीं, विपक्ष पर हमला बोलेत हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बस किरायों में वृद्धि पर विपक्ष काफी शोर-शराबा कर रहा है, लेकिन विपक्ष को यह मालूम होना चाहिए कि कोविड-19 महामारी के कारण प्रदेश को 30 हजार करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। इस संकट का सामना करने में सरकार को मजबूरी में बस किराए में वृद्धि करने का फैसला लेना पड़ा। उन्होंने हैरानी जताई कि विपक्ष के नेता कोरोना महामारी का भी राजनीतिकरण कर रहे हैं, लेकिन इसका उन्हें कोई लाभ नहीं होने वाला।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित बना रही है कि कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में विकास की गति बाधित न हो। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि विभिन्न विभागों में बिना खर्च की गई धनराशि को चिन्हित करें ताकि इसका उपयोग विकासात्मक कार्यों के लिए किया जा सके। सरकार विकास कार्यों की लगातार निगरानी कर रही है ताकि सभी कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार के उपायों और प्रयासों को प्रधानमंत्री ने भी सराहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए समय रहते प्रभावी कदम उठाए और देश में आज अन्य विकसित देशों की तुलना में इस वायरस के कारण होने वाली मृत्यु की दर काफी कम है।