Follow Us:

कांगड़ा: धमेड़ पंचायत पहुंचे पूर्व विधायक काकू ने गिनवाई सरकार कि उपलब्धियां, जनसमस्याएं भी सुनी

मृत्युंजय पुरी |

चलो गांव की ओर जन संपर्क अभियान के तहत पूर्व विधायक एवं बीजेपी नेता चौधरी सुरेंद्र काकू आज धमेड़ पंचायत पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनी और अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा भी किया। वहीं, लोगों को संबोधित करते हुए चौधरी सुरेंद्र काकू ने कहा कि मेरे समय काल के विकास कार्यों को राजनीतिकरण करके दबा दिया गया था। अब इन योजनाओं को मैंने जयराम सरकार तक पहुंचाया है। 

काकू ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर जयराम ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में 300 करोड़ रुपए दिए। मेरे समय काल में निकली ढूंढनी माता सड़क से एनएच 88 से लेकर धमेड़ गांव, चेलियां गांव, चोंदा गांव , तकीपुर, चोंदा रोड़, सुन्नी सरोत्री तक रोड़ दिया। आज से 14 साल पहले मेरे कार्यकाल में रोड निकला था लेकिन 14 साल में पक्का नहीं हो सका था। अब ठाकुर जयराम सरकार ने 14 साल के बाद इस सड़क के लिए 117.83 करोड़ रुपए देकर सड़क पक्की करवा दी है। इससे 7 गांव का सपना व मेरा विकास के लिए संघर्ष पूरा हो रहा है। इस सड़क के बनने से 10 हजार जनता विकास व सड़क व रोजगार से जुड़ेंगे । 

पूर्व विधायक ने कहा कि हम हर गांव को सड़क से सड़क बनाकर गावों को आपस में जोड़ देंगे । कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र के हर गांव हर घर में जल नल पहुंचा देंगे। हर गांव के गरीब आदमी को घर बनाकर देंगे। हर खेत में पानी पहुंचाएंगे, हर गांव में बिजली का सुधारी करण कर देंगे, हर स्कूल का सुधारीकरण किया जाएगा। स्वास्थ्य सेवाएं हर घर तक पहुंचाई जायेंगी। ब्लॉक सबाबलम्न योजना से गांव गांव का सौंदर्यकर्ण किया जा रहा है। हर गांव को सड़क व पुल बनाकर जोड़ा जा रहा है। हर गांव के अंदर खेलों के सुधार के लिए खेल ग्राउंड के लिए मुख्यमंत्री द्वारा पैसा दिया जा रहा है। हर गांव के किसान परिवारों के खातों में 6 हजार रुपए सीधा बैंक खातों में डाला जा रहा है। महिला मंडलों के खातों में सुधारीकरण के लिए पैसा सीधा खातों में भेजा जा रहा है। स्वास्थ्य स्वास्थ्य सुधार के लिए भारत आयुष्मान कार्ड व हिम केयर 5 लाख रुपए बनाकर दिया जा रहा है। कोरोना में हर गांव को मुफ्त अनाज दिया जा रहा है। मनरेगा में महिलाओं के खातों में पांच पांच हजार रुपया सीधा दिया जा रहा है । मुफ्त गैस चूल्हे हर गांव की महिलाओं को दिए जा रहा है। नौजवानों को रोजगार दिया जा रहा है। हमारा संघर्ष जारी रहेगा।