Follow Us:

कांगड़ा-शिमला दोनों लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने मानी हार- कुलदीप राठौर

पी. चंद |

राजधानी शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के पार्टी अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि बीजेपी को हार का आभास हो गया है इसलिए कांगड़ा और शिमला के सांसदों का टिकट काट दिया है। बीजेपी ने कांगड़ा से वरिष्ठ नेता शांता कुमार और शिमला से 2 बार सांसद रहे वीरेन्द्र कश्यप का टिकट काटकर ये जता दिया है कि बीजेपी ने इन दोनों सीटों पर हार मान ली है। कर्नल धनी राम के समर्थन में आयोजित इस पत्रकार वार्ता में कुलदीप राठौर ने कहा कि केन्द्र सरकार ऐसे 5 बड़े काम गिना दे जिनके नाम पर बीजेपी दोबारा से वोट मांग रही है। देश की जनता को नोटबन्दी की मार झेलनी पड़ी। जीएसटी लागू करने से देश को नुकसान हुआ। आतंकवाद पहले की अपेक्षा ज्यादा बढ़ा। बेरोजगारी और मंहगाई चरम पर है।

2014 में मोदी ने देश की जनता से जो वायदे किए एक भी पूरा नहीं किया फिर चाहे काले धन को वापिस लाने की बात हो, किसानों बागवानों और गरीबों से किए वायदे हों एक भी पूरा नहीं हुआ। हिमाचल सरकार की भी ऐसी ही स्थिति है। जहां पिछले एक साल में कोई काम नहीं हुआ। बीजेपी के सांसद हिमाचल के लिए कुछ भी नहीं कर पाए।

सिरमौर के ट्रांसगिरी क्षेत्र के 80 हज़ार लोगों को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा तक नहीं दिला पाए। बागवानों की लूट लगातार जारी है। कुछ आढ़ती बागवानों के पैसे सालों बाद भी नहीं दे पाए हैं। लेकिन सरकार किसानों बागवानों को न्याय नहीं दिला पाई। पीएम ने सेब के आयात शुल्क बढ़ाने का वायदा किया था उसको आजतक पूरा नहीं किया गया। रामदेव को कौड़ियों के भाव जमीन दे दी गई। सेब के जूस को कोल्ड्रिंक में मिलाने का वायदा मोदी करके गए उसका कुछ नहीं हुआ। पूरे प्रदेश में सड़कों की दुर्दशा बनी हुई है। केन्द्र और राज्य दोनों सरकारों की कारगुजारियों पर प्रश्नचिन्ह है।

कांग्रेस प्रत्याशी कर्नल धनी राम शांडिल ने कहा कि चौथी बार कांग्रेस पार्टी ने उनपर भरोसा जताया इसके लिए कांग्रेस नेतृत्व का धन्यवाद। कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल सहित शिमला लोकसभा क्षेत्र को विकास की राह पर आगे बढ़ाया है इस विकास की रफ़्तार को आगे भी जारी रखा जाएगा।