Follow Us:

कांगड़ा लोकसभा सीट पर नाम फाइनल होते ही किशन कपूर ने युवाओं के साथ की बैठक

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल की चार लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने प्रत्‍याशियों के नाम कर दिए हैं। दिल्ली में शुक्रवार को हुई बैठक के बाद पार्टी ने कांगड़ा से खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री किशन कपूर को टिकट दिया गया है। मंडी और हमीरपुर से प्रत्‍याशियों को नहीं बदला गया है। वहीं, कांगड़ा चंबा लोकसभा सीट से किशन कपूर का नाम फाइनल होने के बाद युवाओं के साथ बैठकों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। किशन कपूर ने युवाओं से अपील की है कि युवाओं का सहयोग उनके लिए महत्वपूर्ण है।

बता दें कि वहीं, कांगड़ा से पार्टी ने जयराम सरकार के मंत्री किशन कपूर और शिमला में पच्छाद से विधायक सुरेश कश्यप को प्रत्याशी बनाया है। मंडी से बीजेपी ने सांसद रामस्वरूप शर्मा पर ही दूसरी बार विश्वास जताया है। वहीं सांसद अनुराग ठाकुर परंपरागत सीट हमीरपुर से ही चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने भले ही दो संसदीय क्षेत्रों में चेहरा बदल कर प्रयोग किया, लेकिन किसी तरह का रिस्क न हो, इसका पूरा ध्यान रखा है। कांगड़ा से प्रत्याशी किशन कपूर शांता कुमार के नजदीकी माने जाते हैं।

वहीं, शिमला में सुरेश कश्यप को टिकट दिया गया है। उनका कोई विरोध भी नहीं था। इनके नाम पर काफी समय से बीजेपी में अंदरुनी तौर पर सहमति बनी थी। पार्टी ने चेहरे बदल कर प्रयोग तो किया, लेकिन रिस्क को जितना कम किया जा सकता था, उतना कम करने की पूरी कोशिश की है। इससे तय है कि भले ही बीजेपी प्रचार प्रसार में खुलकर खुली जीत का दावा करें, लेकिन अंदरूनी तौर पर पार्टी किसी भी तरह का रिस्क उठाने के लिए तैयार नहीं है।