Follow Us:

पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से आज मिलेंगी मां और पत्‍नी

समाचार फर्स्ट |

पाकिस्तान की सैन्य अदालत से फांसी की सज़ा पाए पूर्व भारतीय नेवी ऑफिसर कुलभूषण जाधव आज अपनी मां और पत्नी से मिलेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा कि कुलभूषण जाधव की पत्नी और उनकी मांग सोमवार को इस्लामाबाद पहुंच रही हैं। वे कॉमर्शियल फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचेंगी और कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद वापस लौट जाएंगी। उनके साथ भारतीय उप- उच्यायुक्त जेपी सिंह भी इस मुलाकात के दौरान मौजूद रहेंगे।

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने शनिवार को ट्वीट किया, भारत ने हमें बताया कि कमांडर जाधव की मां और पत्नी 25 दिसंबर को एक वाणिज्यिक उड़ान से पहुंचेंगे और उसी दिन लौट जाएंगे। इस्लामाबाद में भारत के उप उच्चायुक्त भी उनके साथ मौजूद होंगे। सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात 15 मिनट से लेकर एक घंटे तक हो सकती है। इसके बाद जाधव की पत्नी और मां इच्छा होने पर मीडिया से बातचीत कर सकेंगे।

कुलभूषण को तत्काल फांसी देने का कोई खतरा नहीं- पाक

इससे पहले मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तान से भारत से जाधव के परिवार की योजना के बारे में जल्द से जल्द जानकारी देने को कहा था। क्योंकि ऐसा ना करने पर मुलाकात की व्यवस्था करना मुश्किल होगा। पाकिस्तान ने गत 20 दिसंबर को जाधव की पत्नी और मां को इस्लामाबाद के दौरे के लिए वीजा जारी किया था।

पाक ने ठुकराई जाधव को मदद देने की भारत की अर्जी

गौरतलब है कि जाधव को पाकिस्तान ने पिछले साल मार्च में गिरफ्तार किया था। इस साल अप्रैल में 47 वर्षीय जाधव को पाक की सैन्य अदालत ने जासूसी के आरोप में मौत की सजा सुनाई थी। जबकि उसे न तो अपना पक्ष रखने और न ही भारतीय राजनयिक से मिलने की इजाजत दी गई थी। इसके खिलाफ भारत ने अंतरराष्ट्रीय अदालत का रुख किया। अंतरराष्ट्रीय अदालत ने सजा के अमल पर अंतरिम रोक लगा दी है।