Follow Us:

कांग्रेस की चिंता छोड़ BJP के कुनबे को संभाले मुख्यमंत्री: अग्निहोत्री

रविंदर, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर जमकर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री किसी मंच से एक साल में प्रदेश में विकास का भठ्ठा बिठाने का जिक्र भी करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री एक साल में कोई उपलब्धि आज तक मंच से बता नहीं पाए। अग्निहोत्री ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की लड़ाई की चिंता न करें, कांग्रेसी मजबूत है और कांग्रेस में सभी नेताओं का सम्मान है। मुख्यमंत्री बीजेपी के कुनबे को संभाल कर रखें।

रविवार को जारी बयान में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बजट में जिन 30 योजनाओं का खुलासा किया, उनमें से कोई भी योजना जमीन पर नहीं उतर पाई है। बीजेपी के विजन पत्र को भी भूला दिया गया है। मुख्यमंत्री को आज भी लोगों के बीच अपने आप को मुख्यमंत्री साबित करने की ही लालसा चल रही है। एक साल की उपलब्धि चार हजार करोड़ का लोन लेना है, जिसने 50 हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है।

उन्होंने कहा कि लोन लेकर हैलीकॉप्टर उड़ाने और पार्टी के कार्यक्रमों में भी सरकारी मशीनरी को लगाने का काम जयराम सरकार द्वारा किया जा रहा है। मुकेश ने कहा कि  केंद्र से आर्थिक मदद दिलाने में  मुख्यमंत्री विफल साबित हुए हैं, यहां तक कि प्रधानमंत्री हिमाचल दौरे पर आए और हिमाचल की झोली को खाली ही रख कर वापस चले गए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मुख्यमंत्री कार्यालय में दखल है, इसका उदाहरण जहां सीएम कार्यालय में देखने को मिलता है। वही मुख्यमंत्री के साथ सार्वजनिक मंचों पर आरएसएस के लोग बैठ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपाकरण सरकारी संस्थानों का हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। वहीं एक विशेष विचारधारा के संगठनों को शिक्षण संस्थानों में हावी किया जा रहा है।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि विपक्ष की भूमिका में कांग्रेस कभी भी बीजेपी के नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने देगी। विपक्ष ने हर मसले पर अपनी बात रखी है और भविष्य में भी कढ़ाई के साथ सरकार के दमन का सामना कर प्रदेश के हितों की रक्षा की जाएगी।

नाटी, टोपी और पीढ़ीयों में बीत रहा समय

मुकेश ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक साल बाद भी जश्न के माहौल से बाहर नहीं निकले। उन्होंने कहा कि कभी मुख्यमंत्री कहते हैं कि मैंने टोपियों की राजनीति खत्म कर दी, कभी कहते हैं कि मैंने बदले की राजनीति खत्म कर दी, कभी कहते हैं कि पीढिय़ों का बदलाव हो गया है। मुकेश ने कहा कि हिमाचल की संस्कृति को कोई खत्म नहीं कर सकता। हिमाचल में टोपी प्रदेश की शान है और रहेगी। पीढिय़ों कभी खत्म नहीं होती, पीढिय़ों को खत्म करने का सोचने वाले खत्म होते हैं। उन्होंने कहा कि पीढिय़ों का सदैव सम्मान रहता है और हिंदू संस्कृति में तो पित्तरों की पूजा की जाती है और मुख्यमंत्री अभी नए-नए आकर पीढिय़ों को खत्म करने की बात कर अहंकार दिखा रहे हैं। कांग्रेस को डराने का प्रेयास करते है।

हमारे लिये हर वर्ग सम्माननीय

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमारे लिए हर वर्ग सम्माननीय है और हर वर्ग का सम्मान हमने किया है। बीजेपी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पास प्रदेश में विकास दिखाने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए गैर मुद्दों को मुद्दा बनाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को हर वर्ग वोट बैंक दिखता है, इसलिए बीजेपी सिर्फ मुद्दे उठाती है और उन्हें हल करना नहीं जानती है। उन्होंने कहा कि धर्म का प्रयोग हो या किसी वर्ग का हो राजनीति के लिए भाजपा हर कुछ करती है।

झंड और प्रपंच ही खोलेगा पोल

नेता प्रतिपक्ष ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जनमंच पर कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बता कर गुणगान कर रहे हैं। यही झंडमंच और प्रपंच बीजेपी सरकार की आने वाले समय में पोल खोल कर रख देगा। लोग आज दुखी हैं कि कार्यालय में उनका काम नहीं होता है और छोटे-छोटे कामों के लिए कई किलोमीटर दूर जनमंच में बुलाया जाता है और वहां अधिकारियों कर्मचारियों की झंड की जाती है।