Follow Us:

BJP प्रदेश अध्यक्ष के लिए लॉबिंग शुरू, दावेदार दिवाली पर नड्डा के दरबार में लगा आए हाजिरी

नवनीत बत्ता |

दिसंबर महीने में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को नया प्रदेश अध्यक्ष मिलना तय है। लेकिन इससे पहले अध्यक्ष पद की लालसा रखने वालों ने अपनी-अपनी दावेदारी पेश करने शुरू कर दी है। इसी कड़ी में बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा जब दिवाली मनाने अपने घर आए तो उस दौरान नड्डा के दरबार में प्रदेश के कई दिग्गज चेहरों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। जिनमें प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल कई चेहरे भी नजर आए। राजनीतिक हलकों में चल रही चर्चा को सही माने तो सुंदर नगर से विधायक राकेश जमवाल और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जमवाल के अलावा मुख्यमंत्री के ओएसडी महेंद्र धर्मानी भी लगातार प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में बने हुए हैं ।

इतना ही नहीं प्रदेश महासचिव चंद्रमोहन ठाकुर भी प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में शामिल है । यह सभी वही चेहरे थे जो इस बार राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से मिलने के लिए बाकी अन्य नेताओं के साथ जिनमें मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा बिलासपुर से विधायक सुभाष ठाकुर घुमारवीं से विधायक राजेंद्र गर्ग जैसे अन्य कई चेहरे नड्डा को बधाई देने पहुंचे थे । लेकिन चर्चा बेशक नड्डा के इस दौरे में सिर्फ त्योहारों तक ही सीमित रही लेकिन सूत्रों की मानें तो कहीं ना कहीं यह चेहरे अपने नाम के लिए लॉबिंग करते भी अपनी उपस्थिति के माध्यम से नजर आए।

वहीं, संगठन मंत्री पवन राणा भी नड्डा से मिलने दिवाली के मौके पर विशेष रूप से पहुंचे और इसी दौरान ज्वालामुखी में एक बार फिर बीजेपी के भीतर आपसी विरोध की ज्वाला भी बढ़ चुकी है। अब देखना ये है की बीजेपी के किस गुट से नया अध्य्क्ष बन सकता है। हालांकि उपचुनाव के नतीजों के बाद बदले हालत में जायरम गुट ही सभी पर भारी पड़ता नज़र आ रहा है ।