Follow Us:

कांग्रेस के कुचक्र में फंस कर रुका हिमाचल का विकास: अनुराग ठाकुर

पी. चंद |

हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने औद्योगिक क्षेत्र परवाणु, बद्दी, नालागढ़ और पंजाब के लुधियाना में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र निवासियों के मिलन समारोहों में क्षेत्र के विकास में उनके योगदान को सराहते हुए हुए उनसे आगामी लोकसभा चुनावों में अपने मताधिकार का उपयोग कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के निवासियों के मिलन समारोहों को सम्बोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और हिमाचल की जयराम सरकार ने प्रदेश के औद्योगिक विकास को डबल इंजन लगाया है। अनुराग ठाकुर ने निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कुचक्र में फंसकर हिमाचल और हमीरपुर का विकास कैसे अवरुद्ध हुआ है इतिहास इसका गवाह है। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की मंजूरी 4 साल पहले हो गई थी लेकिन कांग्रेस की प्रदेश सरकार ने जमीन उपलब्ध नहीं करवाई जिस वजह से मेडिकल कॉलेज शुरू करने में दिक्कतें पेश आ रही थीं। प्रदेश में भाजपा सरकार ने सत्ता में आते ही मात्र 5 महीने के अंदर ही इसे शुरू करवा कर एक मिसाल कायम की है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि विकास किस रफ़्तार से आगे बढ़ेगा ये जागरूक मतदाता ही तय करते हैं । हिमाचल और देश की जनता ने 2014 लोकसभा चुनावों में में केंद्र में मोदी सरकार और 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार चुनकर हिमाचल के विकास को डबल इंजन लगाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव है और इसलिए प्रदेश के विकास के लिए कई हज़ार करोड़ की सौग़ातें मोदी सरकार ने प्रदेश को दी हैं। हिमाचल का विशेष राज्य का दर्जा जोकि पूर्व की कांग्रेस सरकार ने छीन लिया था उसे मोदी सरकार ने वापस देकर हिमाचल के हितों की रक्षा की है।