Follow Us:

‘लोकसभा चुनावों में ‘चौका’ लगाने को फिर तैयार हिमाचल’

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

लोकसभा चुनावों के लिए सांसद अनुराग ठाकुर अभी से मिशन रिपीट पर पूरा बल दे रहे हैं। शुक्रवार को सांसद ने सुजानपुर में युवा सम्मेलन में हिस्सा लिया, जिसमें बड़ी संख्या का सांसद को समर्थन मिलता दिखाई दिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में माहौल बीजेपी के पक्ष में बना हुआ है औऱ इस बार भी चारों सीटें बीजेपी की झोली में डालने की हम सभी पूरी कोशिश करेंगे।

राहुल गांधी पर हमला

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही गांधी है जो हिंदू आतंकवाद की बात करते हैं और आज मंदिरों में घूम रहे हैं। ये वही कांग्रेसी हैं जो शहीद के घर जाना सही नहीं मानते, बल्कि आतंकवाद के घर सांत्वना देने पहुंच जाते हैं। आज जनता भी पूछ रही है कि राहुल गांधी का गोत्र क्या है…?? इसपर जवाब दिया जा रहा है कि जो मोती लाल नेहरू का है वही हमारा है। कांग्रेस की दोगली नीति के कारण ही आज कश्मीर एक मुद्दा बनकर रह गया है।

सांसद ने कहा कि पूर्व सरकार के दौरान प्रदेश में नशा बेचा गया। बेरोजगार युवा को राजनेताओं ने ही नशे की लत डाली और वोटों की राजनीति का शिकार बनाया। एक ओर जहां बीजेपी युवाओं के लिए रोजगार और विकास की योजनाएं लेकर आई, वहीं कांग्रेस सरकार ने नशे के कारोबार को युवाओं मैं फैलाकर हिमाचल की 28 फीसदी युवा पीड़ी को ही खराब कर डाला।

'वीरभद्र सिंह को मुंह की खानी पड़ी'

सांसद ने कहा कि मोदी जब बिलासपुर आये तो वीरभद्र को उनके सामने मुंह की खानी पड़ी। एम्स को जमीन देने पर जब वीरभद्र सिंह ने बिलासपुर में बात प्रधानमंत्री मोदी को कही तो मोदी ने भी पलक झपकते जवाब दे दिया कि आपने क्या अपनी जमीन दी है, ये तो सरकारी है। अनुराग ने कहा उसके बाद वीरभद्र सिंह कभी भी मोदी के सामने नहीं आये।

उन्होंने कहा जो लोग रेल की बात कर रहें हैं उनको जल्दी ही रेल भी दिखा दी जायेगी। लेकिन ये वही लोग हैं जिनको रेल को लाने की परिभाषा तक नहीं आती होगी। अनुराग ठाकुर ने कहा 2 जिलों को जोड़ने वाली सुरंग का निर्माण होने जा रहा है जिस से ऊना हमीरपुर की दूरी और भी कम हो जायेगी।

सांसद ने दिए सुक्खू के सवालों के जवाब

मंच से उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुक्खू के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में हम कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स लेकर आए हैं। इनमें एम्स, पीजीआई के अलावा फोर लेन, रेल का विस्तार, एंबुलेंस सेवा जैसे प्रोजेक्ट्स से लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि पूरे देश में पहला नतीजा जब आएगा तो वो हमीरपुर का होगा और जनता आने वाली बीजेपी सरकार की घोषणा करेगी। याद रहे कि गुरुवार को सुक्खू ने अपने बयान में सांसद के पिछले सालों के कार्यकाल का हिसाब मांगा था।