Follow Us:

कांग्रेस का AFSPA ख़त्म करने का इरादा वीरभूमि के सपूतों के लिए पैदा करेगा मुश्किलें: अनुराग ठाकुर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हमीरपुर सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपु संसदीय क्षेत्र जंसवा- परागपुर में एक जनसभा को संभोधित किया। इस दौरान अनुराग ने  कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा सत्ता में आने पर अफ्स्पा और देशद्रोह क़ानून को ख़त्म करने की घोषणा को देशविरोधी है। इससे सेना और सीमा पर तैनात वीरभूमि के सैनिकों के सामने मुश्किल हालात पैदा करने वाला क़दम बताया है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि पूरी दुनिया में हमारा हिमाचल प्रदेश वीरभूमि के नाम से जाना जाता है और हमारे वीरभूमि के सपूतों ने अपनी शहादत देकर भारतभूमि की रक्षा की है। सीमा और देश के कई संवेदनशील हिस्सों में हमारे जवान पूरी निष्ठा के साथ जनता और राष्ट्र की सुरक्षा के लिए तत्पर खड़े है।  आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए अफस्पा क़ानून उनके कवच का काम करता है।

कांग्रेस AFSPA को कमजोर करने की बात कर रही है, उनके घोषणापत्र के मुताबिक अब सेना के अधिकारी पर किसी सरकारी अनुमति के बिना ही मामला दर्ज हो पाएगा। क्या कांग्रेस राज में जवानों आतंकियों से लड़ने की बजाय मुक़दमे लड़ेगा।कांग्रेस पार्टी का प्रयास जवानों का मनोबल तोड़ कर आतंकियों और नक्सलियों का हौसलाअफ़्जाई करना है। क्या पत्थरबाज़ों के पत्थरों की बरसात के समय हमारे जवान अब हाथ बांधे खड़े रहेंगे। अगर कांग्रेस के वादों के मुताबिक़ सीमा पर सेना ही सुरक्षित नहीं रहेगी तो देश के अंदर आम आदमी चैन की नींद कैसे सोएगा। राहुल गांधी के सहयोगी उमर अब्दुल्ला कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग कर रहे हैं। इनकी मंशा देश की अखंडता और संप्रभुता पर चोट करने की है। यदि राहुल गांधी की इस थ्योरी का पालन किया गया तो राष्ट्रीय सुरक्षा को गंभीर चुनौती का सामना करना होगा।

उन्होंने ने कहा कि देशविरोधी ताक़तों, आतंकियों और नक्सलियों साथ खड़ा रहने का कांग्रेस पार्टी का लम्बा इतिहास रहा है। अपने चुनावी घोषणापत्र में कांग्रेस पार्टी ने देशद्रोह और अफस्पा कानून को हटाने की बात कह रही है।घोषणापत्र में राष्ट्रीय सुरक्षा, जम्मू एवं कश्मीर, पाकिस्तान और पूर्वोत्तर मामलों पर कही गयी बातों से स्पष्ट झलकता है कि कांग्रेस अब भी मुस्लिम वोट बैंक को ध्यान में रख कर ही कुटिलता से अपनी नीतियां तय करती है और सेना के प्रति कांग्रेस के मन में अविश्वास है और देश विरोधी बातें करना कांग्रेस की नजर में कोई अपराध नहीं है। एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तानी आतंकी हमलों का सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक से मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं,दूसरी ओरकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देशद्रोह को अपराध मानने से ही इन्कार कर रहे हैं। कांग्रेस का आज का नेतृत्व जेहादियों और माओवादियों के चंगुल में है, वो कह रहे हैं कि आईपीसी से सेक्शन 124-A हटा दिया जाएगा शायद कांग्रेस पार्टी के हिसाब से देशद्रोह नहीं देशप्रेम अपराध है।