Follow Us:

धूमल की ‘B’ टीम कांग्रेस का साथ देगी तो बड़े अंतर से जीतेंगे हमीरपुर लोकसभा सीट: सुक्खू

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हिमाचल प्रदेश में चुनावी प्रचार जोरों पर है और सभी नेता अपने अपने विधानसभा मैं पार्टियों को लीड मिले इसको सुनिश्चित करने लगे हुए हैं। इसी कड़ी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने 'समाचार फर्स्ट' से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस का पूरा समर्थन कांग्रेस के प्रत्याशी रामलाल ठाकुर को हैं। क्योंकि बहुत लम्बे समय के बाद हमने पार्टी के भीतर से उम्मीदवार दिया है और मुझे पूरी आशा है की चुनाव में जीत दर्ज करेंगे।

धूमल की बी टीम की चर्चा को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा हमने एक लेटर हाईकमान को दिया था जिसमें कुछ चुनिंदा नेताओं को छोड़कर सबने सहमति जताई थी। सुकखू ने कहा कि जहां तक कांग्रेस की बी टीम की बात है तो वह इससे सहमत नहीं हैं। लेकिन जो भी हो सभी मिलकर कांग्रेस को जीतने का काम कर रहे हैं, और मेरा ये मानना है की अगर धूमल की बी टीम कोई है भी तो वो भी इस बार कांग्रेस के लिए ही काम करेगी और जीत का अंतर भी बढ़ेगा। इस बार हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र में एक नया इतिहास बनेगा।

स्टार प्रचारक और संगठनात्मक बदलाव को लेकर चल रहे गतिरोध और विवाद को लेकर उन्होंने कहा जो हुआ ठीक हुआ। चुनावों के समय किसी भी विवाद से पार्टी को दूर रखना ही नेता का काम होता है और विशेष रूप से जब पार्टी खुद को फिर से स्थापित करने जा रही है ऐसे में राजनितिक संतुलन बहुत जरूरी है। हमारे नेताओं को चाहि की वो सकारात्मक राजनीति करें ना की प्रतिशोध की।

मौजूदा समय में अगर आप अध्यक्ष होते तो क्या करते को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि वह पूरे प्रदेश का दौरा तो करते। लेकिन सबसे पहले अपने विधानसभा को जरूर मजबूत करते जो मैं आज भी कर ही रहा हूं। उसके बाद ही मैं प्रदेश के दौरे पर निकलता और अभी मैं अपने प्रचार से फ्री होकर प्रदेश दौरे पर भी जरूर निकलूंगा। विशेष रूप से मंडी लोकसभा में मेरे कार्यक्रम रहेंगे। इसका कारण मंडी से पार्टी ने युवा चेहरे को टिकट दिया और जयराम को आज वो कड़ी चुनौती देते नज़र आ रहें हैं।
उन्होंने कहा  कि पंडित सुखराम और वीरभद्र सिंह जिस तरह से मिलकर काम कर रहें हैं मंडी से बड़ी जीत सुनिश्चित हैं और हमारा संगठन भी पूरी तरह से प्रचार में जुटा हुआ है।