Follow Us:

किसानों और बागवानों को फसल का दिलाया जाएगा उचित दाम: कश्यप

पी. चंद |

शिमला संसदीय क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियानों के तहत चुनाव प्रचार किया। इस अवसर पर उनके साथ बीजेपी के वरिष्ठ नेता व विधायक दल के सचेतक नरेन्द्र बरागटा जी भी मौजूद रहे। सुरेश कश्यप ने कहा कि किसानों और बागवानों को उनके तैयार होने वाली फसलों को उचित मार्किट दिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 70 से 80 प्रतिशत लोग कृषि और बागवानी से जुडे़ हैं।

कश्यप ने कहा कि बागवानी विकास योजना के तहत बागवानों को वितरण व विभागीय पौधशाला में रोपीत करने के लिए 25 लाख रूपए के सेब के पौधे आयात किए गए। उन्होंने कहा कि बागवानी के चंहुमुखी विकास के लिए नई योजनाएं शुरू की हैं जिनमें 25 करोड़ रूपए की “पुष्प क्रांति योजना“10 करोड़ रूपए की “ओला अबरोधक जाली“ की स्थापना और 10 करोड़ रूपए की ही “मुख्यमंत्री हरित गृह नवीनीकरण योजना“ प्रमुख है। कश्यप ने कहा कि किसानों और बागवानों की फसलों का उचित दाम और सही मार्किट उपलब्ध हो इसके लिए सड़कों की दशा सही होनी अत्यंत आवश्यक है।

कश्यप ने कहा कि फलों व सब्जियों के भंडारण के लिए कोलड स्टोरेज की कमी को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जंगली जानवरों से होने वाले नुकसान का कोई स्थायी समाधान किया जाएगा और इसके लिए कोई ठोस नीति बनाई जाएगी। कश्यप ने कहा कि भाजपा हमेशा किसानों और बागवानों की हितैशी रही है और जब-जब भाजपा सरकार आई है किसानों व बागवानों की समस्याओं का समाधान हुआ है। उन्होंने अपने पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।