Follow Us:

अनुराग बताएं, BCCI अध्यक्ष पद से क्यों हुई छुट्टी? : सुक्खू

नवनीत बत्ता |

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर को आड़े हाथों लिया है। सुक्खू ने अनुराग से पूछा है कि, बीसीसीआई अध्यक्ष पद से उनकी छुट्टी क्यों हुई। उन्हें पद से क्यों हटाया गया?.. बीजेपी सांसद को बीसीसीआई अध्यक्ष रहते सुप्रीम कोर्ट में झूठा हल्फनामा किस उद्देश्य की पूर्ति के लिए देना पड़ा।

सुक्खू ने कहा कि अनुराग बताएं कि उनके बीसीसीआई अध्यक्ष रहते और एचपीसीए अध्यक्ष के कार्यकाल के दौरान हिमाचल का कोई भी खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट टीम में चयनित क्यों नहीं हो पाया। क्या, हिमाचल के प्रतिभावान खिलाडिय़ों की जगह प्रदेश की टीम में पड़ोसी राज्य के क्रिकेटर्स को खिलाया जाता रहा??… जिससे हिमाचल की उभरती प्रतिभाओं को उचित प्लेटफार्म ही नहीं मिला।

सुक्खू ने अनुराग पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सांसद झूठ के सहारे राजनीति करते हैं। जिसके चलते ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लताड़ भी लगाई। बिलासपुर एम्स, जोलसप्पड़ मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर रेललाइन और ऊना-तलवाड़ा रेललाइन को लेकर भी अनुराग लंबे समय से झूठ बोलते आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सांसद ने किस उद्देश्य से झूठा हल्फनामा दिया था।

बिलासपुर में एम्स पूर्व यूपीए सरकार की देन है। डॉ. मनमोहन सिंह ने पीएम रहते उसे स्वीकृत किया, लेकिन मोदी सरकार पांच साल में उसका निर्माण नहीं करा पाई। नादौन के जोलसप्पड़ में मेडिकल कॉलेज यूपीए सरकार की देन है। खुद उन्होंने तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद से इसे स्वीकृत कराया था। अनुराग अब ढिंढोरा पीट रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज उन्होंने खुलवाया। वह बताएं कि जोलसप्पड़ में आज तक भाजपा ने कॉलेज का निर्माण क्यों शुरू नहीं कराया।

रेललाइन को लेकर जनता को गुमराह करते रहे अनुराग

सुक्खू ने कहा कि हमीरपुर रेललाइन को लेकर अनुराग ठाकुर पांच साल तक गुमराह करते रहे। धरातल पर आजतक कुछ नहीं हुआ। पूर्व यूपीए सरकार के समय तत्कालीन रेल मंत्री पवन बंसल ने अंब, नादौन, सुजानपुर से पालपमुर तक रेललाइन बिछाने के लिए सर्वे करने को बजट तक मंजूर कर दिया था। भाजपा ने केंद्र की सत्ता में आने के बाद उसे भी रुकवाया। ऊना-तलवाड़ा रेललाइन को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी व सांसद अनुराग ठाकुर ने बड़े-बड़े वादे किए, लेकिन पांच साल में इसका काम भी पूरा नहीं हो पाया। सुक्खू ने कहा कि झूठ की राजनीति अब चलने वाली नहीं है। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की जनता इस बार अनुराग का पक्का इंतजाम करने वाली है।