Follow Us:

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस ने तय किया उम्मीदवार, रामलाल ठाकुर लड़ेगें चुनाव

नवनीत बत्ता |

टिकट को लेकर लंबी चौड़ी माथापच्ची के बाद आखिर कांग्रेस पार्टी ने हमीरपुर लोकसभा के टिकट की घोषणा कर दी है। हमीरपुर से विधायक रामलाल ठाकुर को कांग्रेस पार्टी ने अपना उम्मीदवार बीजेपी के अनुराग ठाकुर के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। बताते चलें कि लंबी जद्दोजहद और पार्टी के भीतर चल रही खींचातानी के बीच में आखिर पार्टी को कांग्रेस से ही उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने पड़ा और जैसा कि पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू अक्सर दावा करते थे कि संगठन से ही उम्मीदवार होना चाहिए।

एक तरफ से कह सकते हैं कि  सुरेश चंदेल जोकी भाजपा से कांग्रेस पार्टी में आने वाले थे उनके ऊपर दांव ना खेलकर पहले भी दो बार चुनाव लड़ चुके रामलाल ठाकुर पर ही दांव खेलना उचित समझा और उन्हें पार्टी का टिकट थमा दिया।

वहीं, रामलाल ठाकुर ने टिकट मिलने पर कहा कि वह चुनाव लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार थे और उन्होंने पहले ही अपना नाम लिस्ट उम्मीदवारों की लिस्ट में दिया हुआ था। उन्होंने कहा कि चुनाव भी लड़ेंगे और पार्टी को जितवा कर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने का काम भी पूरा करेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू, विधायक रामलाल और प्रदेश कांग्रेस भूतपूर्व सैनिक सेल के अध्यक्ष कर्नल धर्मेंद्र टिकट की दौड़ में थे। बताया जा रहा है कि एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने टिकट के दावेदारों से टेलीफोन पर विचार-विमर्श भी किया था।