Follow Us:

कांग्रेस का प्रत्याशी क्या मकरझंडू है?, खुद जमानत पर, बात करते हैं दूसरों की जमानत जब्त करने की: सत्ती

पी. चंद, शिमला |

सतपाल सिंह सत्ती ने पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह पर निशाना साधा है। सत्ती ने कहा है कि कांग्रेस के बड़े नेता जो खुद अभी जमानत पर चल रहे हैं, वे दूसरों की जमानत जब्त करने जैसी बातें कर रहे हैं। शिमला से जारी बयान में सत्ती ने कहा कि वीरभद्र सिंह मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रारंभ से ही किसी मकरझंडू को टिकट दिए जाने की बात कर रहे थे, तो क्या वर्तमान में कांग्रेस का प्रत्याशी ही मकरझंडू है।

सत्ती ने कहा कि इन नेताओं को प्रदेश की जनता 19 मई को अपना वोट भाजपा के पक्ष में देकर जवाब देगी। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह जो खुद जमानत लेकर घूम रहे हैं और लोकसभा चुनाव में खड़े प्रत्याशियों की जमानत जब्त करने की बातें कर रहे हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में मंडी लोकसभा सीट से अपनी पत्नी प्रतिभा सिंह को सत्ता में रहते हुए भी नहीं जीता सके। उनके मुंह से जमानत जप्त करने जैसी बातें शोभा नहीं देती।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं को 2014 के लोकसभा चुनाव को भी याद रखना चाहिए जब जनता ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट होकर प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार देकर सबक सिखाया था। पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अपने शासनकाल में सामंती तानाशाह बनकर शराफत की सारी सीमाएं पार कर दी थीं। वीरभद्र सिंह का उस समय का शासन केवल अपनी जागीर को बचाने में लगा रहा । उनके शासनकाल में जिसे जरा सा भी विरोधी समझा जाता, उसे किसी ना किसी जाल में फंसा दिया जाता था या डरा-धमका कर चुप करा दिया जाता था ।उन्होंने कांग्रेस पार्टी को भी अपनी जेबी संस्था बना कर रख दिया था और सरकार को अपनी जागीर। उनकी दिलचस्पी शुरू से ही जनहित के बजाय अपने निजी जागीर को बचाए रखने तक सीमित रही है।

सत्ती ने कहा कि कांग्रेस में न केवल वीरभद्र सिंह और उनका परिवार बल्कि कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता भी जमानत पर चल रहे हैं। सतपाल सत्ती ने कहा कि वीरभद्र सिंह मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रारंभ से ही किसी मकड़झंडू को टिकट दिए जाने की बात कर रहे थे, तो क्या वर्तमान में कांग्रेस का प्रत्याशी ही मकरझंडू है। पूरे देश में लोकसभा का चुनाव देशभक्तों और देश विरोधियों के बीच हो रहा है सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले 5 वर्ष के कार्यकाल में देश की साख पूरे विश्व में बढ़ाई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इन पांच वर्षों में विकास के मसविदे को वोट के सौदे के संकीर्ण राजनीतिक चक्रव्यूह से बाहर निकाल कर समाज के सभी जरूरतमंदों को तरक्की के समान अवसर उपलब्ध कराए हैं। उन्होंने कहा है कि समाज का कोई भी वर्ग यह नहीं कह सकता कि जाति, धर्म, क्षेत्र या राज्य के आधार पर उसके विकास में भेदभाव हुआ हो, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में सभी को सामाजिक, आर्थिक, शैक्षिक विकास के समान अवसर मुहैया कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले पांच सालों में भ्रष्टाचार को वेंटीलेटर पर और विकास को एक्सेलरेटर पर लाकर खड़ा किया है, जिसके चलते घोटालों में शामिल लोग घुटन महसूस कर रहे हैं।