Follow Us:

रुझानों में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन दो तिहाई बहुमत के करीब

समाचार फर्स्ट डेस्क |

महाराष्ट्र चुनाव नतीजों के रुझानों में बीजेपी और शिवसेना मिलाकर दो-तिहाई बहुमत लाने के करीब है। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें है। इसमें बीजेपी-शिवसेना 174 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि कांग्रेस 39 सीटों पर आगे है।

इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे  ने मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह समय 50:50 फॉर्मूले को लागू करने का है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जब मेरे घर आये थे, तभी हमलोग इस फॉर्मूले पर पहुंचे थे। आपको बता दें कि इन चुनावों में ठाकरे परिवार से पहली बार आदित्य ठाकरे चुनाव मैदान में उतरे थे। चुनावी राजनीति में पदार्पण करते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने बृहस्पतिवार को मुंबई में वरली विधानसभा सीट से जीत दर्ज की।

29 वर्षीय आदित्य ठाकरे ने राकांपा के अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी सुरेश माने को 70,000 से अधिक मतों के भारी अंतर से हराया। चुनाव प्रचार अभियान के दौरान आदित्य ठाकरे ने कई रोडशो किए थे और पैदल मार्च निकाले थे। उन्होंने आरे कॉलोनी में पेड़ों को काटने तथा मुंबई की नाइटलाइफ जैसे मुद्दे उठाए थे। युवा शिवसेना नेता ने अपने प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र को ‘‘विकास का मॉडल'' बनाना चाहते हैं। उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र में गैर-मराठी मतदाताओं तक भी पहुंच बनायी थी।