Follow Us:

सरकार तो बदल गई, लेकिन कानून-व्यवस्था जस की तस है: मेजर मनकोटिया

बिट्टू सूर्यवंशी, धर्मशाला |

कांगड़ा के शाहपुर में 20 वर्षीय युवती की हत्या का मामला अभी और तूल पकड़ने वाला है। वारदात में आरोपी के गिरफ्तार होने के अगले ही दिन पूर्व मंत्री मेजर विजय सिंह मनकोटिया ने प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि सूबे में सरकार तो बदल गई, लेकिन कानून-व्यवस्था पहले की तरह ही लचर और सुस्त है। मेजर मनकोटिया ने शाहपुर में युवती की हत्या की गुड़ियाकांड से तुलना की।

हत्याकांड में पुलिस के नैरेटिव पर भी मेजर मनकोटिया ने सवाल खड़े किए। मीडिया को संबोधित करते हुए मनकोटिया ने कहा कि पुलिस कहती है कि आरोपी ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है, लेकिन जिस तरह से हत्या कों अजांम दिया गया, उसमें कई तरह के संदेह खड़े होते हैं। उन्होंने कहा कि परिजनों की शिकायत के बाद भी पुलिस एक हफ्ते तक क्या करती रही, इस पर संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा। मेरी एसपी संतोष पटियाल और एसडीएम धर्मशाला से इस संबंध में बात हुई, लेकिन उनके पास भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं है।

मेजर मनकोटिया ने कहा कि प्रदेश में सरकार तो बदल गई है, लेकिन प्रशासनिक अमले की मनोदशा नहीं बदली है। अभी भी पुराने ढर्रे पर काम हो रहा है। इसके पहले शाहपुर में 4 मर्डर हो चुके हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो पाई है और अब ये तीसरा जघन्य मामला सामने है। लेकिन, प्रशासन पुराने तौर-तरीके और हनक में काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस लचर व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से बदलने की कोशिश होनी चाहिए।