Follow Us:

मंडी: धर्मपुर बीडीसी चुनाव में भाजपा का कब्जा, निर्विरोध चुने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष 

बीरबल शर्मा |

धर्मपुर बीडीसी के चुनाव के एक बार फिर मंत्री महेंद्र सिंह का जादू दिखा। वीरवार को मंत्री महेंद्र सिंह की अगुवाई में धर्मपुर बीडीसी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने आखिरकार भगवा लहरा ही दिया। भाजपा ने बीडीसी के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध करवाने में सफलता हासिल कर ली। यह कांग्रेस पर एक तरफा जीत हासिल की गई । पहले भाजपा के पास 18 ही बीडीसी सदस्य थे लेकिन चुनाव के ऐन वक्त पर शेष बचे चार बीडीसी सदस्यों ने भी भाजपा में शामिल होकर चुनाव को निर्विरोध कर दिया । 

पहली बीडीसी के चुनाव में कांग्रेस बिना सदस्यों के ही रह गई। इससे महेंद्र सिंह का कद एक बार फिर बढ गया है । इस जीत में युवा नेता रजत ठाकुर का भी विशेष योगदान रहा। विकास खंड घर्मपुर की 22 सदस्यों की पंचायत समिति पर भाजपा ने यह कब्जा जमाया है। विकास खंड के 22 वार्डो से चुनाव जीतकर आये सदस्यों को एसडीएम धर्मपुर ने पद एवं गोपनीयता की सपथ दिलाई। उसके बाद ध्वनिमत से बिना किसी विरोध के धर्मपुर वार्ड से जीते राकेश कुमार को अध्यक्ष एवं तनिहार वार्ड जीते देव राज को उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुन लिया गया।

देखने वाली बात ये थी कि सभी 22 वार्डो से जीतकर आये पंचायत समिति सदस्यों का काबिना मंत्री एवं स्थानीय विधायक ठाकुर महेंद्र सिंह ने हार पहनकर स्वागत किया । जिससे यह बात साफ हो गई कि सभी सदस्यों ने भाजपा एवं ठाकुर महेंद्र सिंह के प्रति आस्था व्यक्त की है और धर्मपुर के विकास को आगे बढऩे के लिए ठाकुर महेंद्र सिंह के हाथ और मजबूत किए हैं । वहीं सभी सदस्यों के भाजपा की झोली में जाने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।