Follow Us:

मंडी उपचुनाव: प्रतिभा सिंह कांग्रेस की पहली पसंद, वरिष्ठ नेताओं ने 17 हल्कों से ली फीडबैक

बीरबल शर्मा |

मंडी में मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अध्यक्षता में संपन्न हुई कांग्रेस की उच्चस्तरी बैठक में मंडी लोकसभा चुनाव के लिए जो फीडबैक सभी 17 हल्कों से मिली है उसके अनुसार दिवंगत नेता एवं 6 बार मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को यहां से उम्मीदवार बनाया जा सकता है। भले ही इस बारे में अंतिम निर्णय तो कांग्रेस हाइकमान ही करेगी मगर वीरभद्र सिंह के निधन के बाद मंडी संसदीय क्षेत्र पूरे प्रदेश में जिस तरह से सहानुभूति उमड़ी है उसका फायदा कांग्रेस उठाना चाहती है। 

ऐसे में सभी 17 हल्कों से जो नेता इस बैठक में शामिल हुए सबने एक सुर में प्रतिभा सिंह को ही उम्मीदवार बनाने की बात कही। यदि किसी कारण से प्रतिभा सिंह चुनाव में उतरने से इन्कार करती हैं तो पूर्व मंत्री व आठ बार मंडी के द्रंग से विधायक रहे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर को उम्मीदवार बनाए जाने की बात भी इस बैठक में सामने आई।

अब गेंद कांग्रेस हाइकमान के पाले में है कि वह भाजपा सांसद रामस्वरूप शर्मा के असमायिक निधन से खाली हुई मंडी सीट पर प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार होते हुए किसे उम्मीदवार उतारती है। बहरहाल ज्यादा संभावना अब प्रतिभा सिंह की ही लग रही है। इसका खुलासा शायद चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद ही हो पाएगा।