Follow Us:

मंडी: 17 जुलाई को जोगिंदरनगर ब्लॉक कांग्रेस त्रिवेणी संगम पर प्रवाहित करेगी वीरभद्र सिंह की अस्थियां

पी. चंद |

जोगिंदरनगर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने लडभड़ोल में शोकसभा का आयोजन किया और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश धरवाल ने कहा कि 17 जुलाई को जब वीरभद्र सिहं के बेटे हरिद्वार में स्वर्गीय राजा वीरभद्र की अस्थियां प्रभावित करेंगे ठीक उसी दिन उसी समय वह भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर लडभड़ोल क्षेत्र के त्रिवेणी संगम में राजा वीरभद्र सिंह की अस्थियों को प्रवाहित करेंगे । उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के निधन से प्रदेशवासी बहुत दुखी हैं। उन्होंने गरीबों के हितों के लिए और हिमाचल प्रदेश के लिए बहुत ही महान कार्य किए हैं। उनका नाम हमेशा याद रखा जाएगा । 

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश पर्यटन बोर्ड सचिव प्रेम नाथ ठाकुर ने नम आंखों से कहा कि राजा वीरभद्र सिंह के जाने से उन्हें बहुत ज्यादा दुख है । उन्होंने कहा कि राजा वीरभद्र सिंह ने पूरे प्रदेश की तरक्की के लिए कार्य किया है। उन्होंने लड़भडोल क्षेत्र के लिए बहुत सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई हैं । इन सभी कार्य को हम यादगार के रूप में याद करते रहेंगे । वहीं, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष जोगिंदरनगर और ग्राम पंचायत सिमस के प्रधान विवेक जसवाल ने कहा कि राजा वीरभद्र सिंह हिमाचल प्रदेश के ही नहीं अपितु पूरे देश के नेता थे । 6 बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे राजा वीरभद्र सिंह के बारे में नेशनल मीडिया वालों को भी पूरे देश के लोगों को बताना चाहिए था। 

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अस्थियों के 72 कलश बनाए गए हैं जिनका हरिद्वार के अलावा प्रदेश में बहने वाली प्रमुख नदियों में विसर्जन किया जाएगा। 15 जुलाई को रामपुर के पदम पैलेस से अस्थियों को सभी ब्लॉकों के लिए डिस्पैच किया जाएगा। 16 को यह अस्थियां ब्लॉक स्तर पर पहुंच जाएगी। 17 जुलाई को ब्लॉक कांग्रेस कार्यालयों से अस्थि विसर्जन स्थल तक लोग जाएंगे। अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी, प्रदेश के आम लोगों के अलावा दूसरे राजनीतिक दलों के लोगों को भी बुलाया जाएगा।