Follow Us:

IGMC में कोरोना योद्धओं को मंत्री ने किया सम्मानित, सफाई कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

पी. चंद |

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज IGMC शिमला में कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया। यह कार्यक्रम पुलिस क्लब ढली द्वारा आयोजित किया गया था। पुलिस क्लब दिल्ली ने इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में सेवा कार्य कर रही लोक कल्याण समिति को 5 व्हीलचेयर और दो स्ट्रेचर भी दिए। इस मौके पर डॉक्टर जनक राज, कaरोना वार्ड में ड्यूटी देने वाली नर्सों और लोक कल्याण समिति के सभी स्वयं सेवकों को मंत्री ने सम्मानित किया।

भारद्वाज ने इस मौके पर कोरोना के विकेट काल में काम कर रहे डॉक्टरों नर्सों और स्टाफ के अलावा उन स्वयंसेवकों का भी आभार जताया जो निस्वार्थ भाव से जनता की सेवा में दिन रात लगे हैं। मंत्री ने कहा के ऐसे समय में जब एक दूसरे के संपर्क में आना कोरोना को न्योता देने के समान है डॉक्टर नर्सें मरीजों के बीच काम कर रहे हैं। पूरा-पूरा दिन पीपीटी किट में रहना ऐसी कल्पना करना भी मुश्किल है लेकिन यह लोग इन विषमताओं में काम कर रहे हैं। इसके लिए सारा समाज इनका आभारी है।

 मंत्री ने सफाई कर्मचारियों का दी आभार व्यक्त किया। प्रदेश सरकार ने सफाई कर्मचारियों की सेवाओं को देखते हुए 3 महीनों के लिए 2000 प्रतिमाह प्रोत्साहन देने का निर्णय भी लिया है, इसके लिए सरकार ने 2.50 करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए हैं।