Follow Us:

मोदी ने किया साबित देश वायदों से नहीं इरादों से चलता है: किशन कपूर

मनोज धीमान |

कांगड़ा-चंबा से बीजेपी के प्रत्याशी किशन कपूर ने कांगड़ा विधानसभा क्षेत्र में चुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश वायदों से नहीं इरादों से चलता है। पांच साल के शासन में मोदी सरकार ने यह साबित किया है। देश की 90 फीसद आबादी खेती पर निर्भर है। मोदी सरकार ने किसान सम्मान निधि योजना करोड़ों किसानों के खातों में जमा की है। किसान सम्मान निधि के दायरे में सभी किसानों को लाने का संकल्प है।

किशन कपूर ने कहा कि मजदूरों व किसानों को सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन देने का संकल्प है। धारा 370 व 35 ए पर पार्टी का रुख साफ है। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक जैसी प्रथा से निजात दिलाने का संकल्प बीजेपी ने लिया है। प्रत्येक गांव को रोशन करने व इसे पक्की सडक से जोडने का पार्टी का संकल्प है। कांग्रेसनीत सरकारों के दौरान 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले और कई प्रकार के भ्रष्टाचार हुए लेकिन, सत्ता के लगभग पांच वर्षों में  हमारे विरोधी हम पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा पाये। उन्होंने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन दशकों से लटकी पड़ी थी लेकिन मोदी सरकार ने सत्ता में आने के एक वर्ष के भीतर ही इस संबंध में निर्णय लिया।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में देश और प्रदेश में कांग्रेस के पास न तो नेता हैं और न ही नेतृत्व। इसे देखते हुए इस बार भी नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। केंद्र सरकार की योजनाएं पहली बार धरातल पर पहुंची है। जनता को इन योजनाओं से फायदा मिल रहा है। जयराम सरकार बजुर्गों के प्रति संवेदनशीलता है तो युवाओं के प्रति प्रतिबद्धता है। देश में कहर बरपाने के सभी प्रयास सीमा पर ही विफल कर दिए गए और इस सरकार ने सुनिश्चित किया कि आतंकियों को शांति भंग करने का कोई मौका न दिया जाए। मोदी सरकार में भ्रष्टाचार की फुसफुसाहट तक नहीं हुई। उन्होंने कहा कि छोटे से लेकर बड़े सुधारों तक प्रधानमंत्री मोदी ने सुशासन पर ध्यान केंद्रित किया।