Follow Us:

आरक्षित-अनारक्षित का झगड़ा खत्म कर मोदी समाज में लाए समरसता: धूमल

नवनीत बत्ता |

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने भोरंज में अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में भाग लिआ। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 6 महीने पहले जब देश में 3 राज्यों में चुनाव होने को थे तब सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद बीजेपी विरोधियों ने लोगों को यह कहकर गुमराह करना शुरू कर दिया कि आरक्षण खत्म करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन मोदी सरकार ने ऑर्डिनेंस लाकर आरक्षित वर्ग के लोगों का ध्यान रखा। तो विरोधियों ने सवर्णों को यह कहकर उकसाना उकसाना शुरू कर दिया कि आरक्षित वर्ग के लोगों को सब मिल गया और आप रह गए।

पीएम मोदी ने सवर्णों को गरीबी के आधार पर आरक्षण प्रदान किया और पूरे देश में जो आरक्षित एवं अनारक्षित वर्ग की लकीर खींच कर देश को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कोशिश की जा रही थी उस पर पूर्ण विराम लगाया । इस तरह उन्होंने समाज में समरसता लाई। मोदी सरकार ने सबका साथ सबका विकास ध्येय लेकर काम किया है।

पूर्व सीएम ने कहा कि डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर कई लोग वोट मांगते हैं लेकिन असली मायनों में अगर उन्हें सच्चा सम्मान बीजेपी ने दिया। इस देश को अपना संविधान देने वाले डॉक्टर भीमराव अंबेडकर को आजादी के कई सालों बाद तक भी भारत रत्न का सम्मान नहीं मिल पाया था। बीजेपी के समर्थन से उन्हे वह सम्मान मिला। तो मोदी सरकार ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्म स्थल, शिक्षण स्थल, दीक्षण स्थल, कार्यस्थल, देहांत स्थल और जहां पर उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व मिला उन सभी जगहों पर पंचतीर्थ बनाकर उनको सम्मान दिया।