Follow Us:

मोदी का डबल इंजन मॉडल हुआ फेल : कांग्रेस

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दीपक शर्मा ने झारखंड चुनावों में कांग्रेस गठबंधन की जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का डबल इंजन मॉडल जनता ने नकार दिया है। आज बीजेपी का देश के 35 प्रतिशत हिस्से में ही राज है। एक साल के भीतर पांच राज्य बीजेपी से छूट चुके हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी की देश विरोधी नीतियों अब जनता समझ चुकी है। जिस तरह से CAA और NRC को लेकर देश में धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश बीजेपी कर रही है उससे देश की जनता बीजेपी को सबक सिखाने पर उतारू है।

दीपक शर्मा ने कहा कि देश आर्थिक मंदी, बेरोज़गारी की चपेट में है। आयात-निर्यात की स्थिति दयनीय हो चुकी है, लेकिन बीजेपी सरकार वोट की राजनीति करने में मशगूल है। ये देश का दुर्भाग्य है कि सरकार जनहित की ज्वलन्त समस्याओं से मुंह फेर कर जनता की भावनाओं को भड़का कर राजनीतिक लाभ उठाने की फिराक में है जिसकी कांग्रेस पार्टी कड़े शब्दों में निंदा करती है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि भारतवर्ष अनेकता में एकता के मूल सिद्धांत पर अडिग खड़ा है। यहां विभिन्न धर्मों, जातियों, समुदायों के लोग मिलजुल कर रहते हैं लेकिन भाजपा बैमनस्य के बीज बो रही है। विभिन्न जातियों, समुदायों, धर्मों में मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी ऐसा नहीं होने देगी। देश की एकता और अखंडता को अक्षुण रखने हेतु बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी के छद्म राष्ट्रवाद, भेदभाव की नीतियों को जनता अब समझ चुकी है और आने वाले समय में सभी राज्यों से भाजपा का सूपड़ा साफ होने निश्चित है।