Follow Us:

मोदी की अमर्यादित भाषा गांधी परिवार की शहादत को कम नहीं कर सकती: अग्निहोत्री

रविंद्र, ऊना |

ऊना के गगरेट विधानसभा में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गिरती हुई, अमर्यादित भाषा गांधी परिवार की शहादत को कम नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि चुनावी समय है और कांग्रेस पार्टी सिर्फ मुद्दों पर चुनाव लड़ने के पक्ष में है।  प्रधानमंत्री से भी राफेल को लेकर एक सवाल पूछा जा रहा है जिसका जवाब देने से पूरी सरकार कतरा रही है और प्रधानमंत्री के होंठ सिले हुए हैं। ऐसे में राहुल गांधी से डरे, सहमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जवाब देने के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। मुद्दों को इधर-उधर घुमाने का प्रयास कर रहे हैं। अब जब राहुल गांधी 5 साल में क्या किया यह सवाल प्रधानमंत्री से चुनावों में पूछ रहे हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पद की गरिमा को नीचे गिराते हुए 29 साल बाद देश के लिए कुर्बान हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर गलत टिप्पणी कर रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ना केवल भारत रत्न रहे हैं, बल्कि देश में आईटी क्रांति का श्रेय उनको जाता है 18 साल का मतदाता उनकी सोच से बना । देश के विकास को तेज गति दिलाने में स्वर्गीय राजीव गांधी का अहम योगदान है। मोदी को अपने दल के लोकप्रिय रहे पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी दुवारा इंद्रा गांधी व राजीव गांधी को लेकर कही बातें याद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत रूप से हम इज्जत करते हैं । हमने उनके पद को लेकर के कोई भी गलत टिप्पणी नहीं की है, नीतियों की बात अलग हैं, लेकिन जिस प्रकार से देश के अमन, चैन व एकता के लिए कुर्बान हुए गांधी परिवार के लिए जिस प्रकार की शब्दावली का प्रयोग कर रहे हैं उससे रत्ती भर भी कुर्बानी कम नहीं हो सकती। लेकिन प्रधानमंत्री की हताशा ,निराशा व  विदाई का डर जरूर झलकता है।

मुकेश ने कहा कि बीजेपी के नेता वोट मांगे तो जनता को बताएं कि रोजगार का क्या हुआ ,विकास का क्या हुआ ,370 का क्या हुआ ,राम मंदिर का क्या हुआ, गंगा साफ क्यों नहीं हुई, बड़े बड़े बैंक करप्ट देश से क्यों भाग गए ,क्यों देश के सैनिकों के जीवन की रक्षा केंद्र सरकार नहीं कर पाई। अपनी कमियों को छुपाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कांग्रेस नेतृत्व उंगली उठा रहे हैं उन्हें अपनी और उठती हुई तीन उंगलियां भी देखनी चाहिए। पिछले 5 सालों में राजनीतिक रूप से संस्थाओं को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है, परंपराओं को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व के वार्षिक कार्यक्रमों को मनाना बंद किया जा रहा है, सरकारी योजनाओं के नाम बदलने जा रहे हैं उन्होंने कहा कि ऐसा कर प्रधानमंत्री मोदी दिलों में बसे इंदिरा गांधी व राजीव गांधी को निकाल नहीं सकते।

उन्होंने कहा कि गगरेट की जनता भी यह तय करें कि किस प्रकार की भाषा इस देश में होनी चाहिए ,शालीनता व मर्यादा को कौन अपनाए रख सकता है। इसलिए देश के विकास के लिए केंद्र में कांग्रेस की सरकार लाई जाए। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चुनौती है कि वे अपने चारों सांसदों का रिपोर्ट कार्ड जनता में प्रस्तुत करें।