Follow Us:

बादल फटने से उप्तन्न स्थिति को लेकर कांग्रेस विधायकों ने आकर्षित किया सदन का ध्यान

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस विधायक आशा कुमारी और बलवीर वर्मा ने सदन में कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में बदल फटने से वहां के हालात बेहद खराब हैं। चम्बा शहर की बात करें तो वहां रावी नदी बस स्टैंड और साथ कि ज़मीन को अपने बहाव में बहा कर ले गई है। चम्बा में आज भी करीब 500 से ज्यादा सडकें बंद हैं। वहां प्रदेश में सबसे ज्यादा हाईड्रल प्रोजेक्ट्स हैं उसके चलते वहां निर्माण कार्य भारी मात्रा में हुए हैं लेकिन, उसके चलते निर्माण का मलबा बह कर नालों में डालने से हुआ जो जाकर नदी नालों को बंद कर देता है। जिसके परिणास्वरूप इस क्षेत्र में प्रकृति का विनाशकारी रूप देखने को मिला ।

आशा कुमारी ने कहा कि सरकार यहां स्थिति को सामान्य बनाने के लिए ज्यादा आर्थिक मदद करे और लोगों को भय मुक्त जीवन जीने का अवज़र प्रदान करें । इसी तरह से चौपाल के विधायक बलवीर वर्मा ने अपने क्षेत्र में भारी बारिश से हुए नुकसान पर सदन में ध्यान आकर्षित किया।

वहीं, सीएम जयराम ने कहा कि अभी तक के आंकलन के मुताबिक 1138 करोड़ का नुकसान आंका गया है। बारिश ने प्रदेश के अधिकांश ज़िलों में भारी बर्बादी और तबाही हुई है । सड़कों सरकारी सम्पति और जन माल का नुकसान भी हुआ है। 219 करोड़ करोड़ की राशि आपदा से हुए नुकसान की भरपाई के लिए जारी की गई। सीएम ने कहा कि जो पूल टूटें है स्डकें टूटी है इनसब के लिए हर संभव मद्दत सरकार करने का प्रयास कर रही है। किसी भी क्षेत्र के साथ भेदभाव नही किया जाएगा। आपदा को लेकर अभी आंकलन किया जा रहा है और जल्द ही केंद्र को इसकी रिपोर्ट भेज दी जाएगी।