Follow Us:

कांग्रेस की रैली में संवेदनाएं कम राजनीति ज्यादा: CM

|

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को भरमौर में मंडी संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी खुशाल ठाकुर के लिए वोट मांगे। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्मयंत्री ने कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। सीएम ने कहा कि कांग्रेस नेताओं की रैली में संवेदनाएं व सत्यता कम और राजनीति ज्यादा है। मुख्यमंत्री ने कहा, “वीरभद्र सिंह हमारे बीच नहीं हैं, हमें उनकी कमी महसूस होती है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

सीएम ने हाल ही में भरमौर में हुई कांग्रेस नेताओं की रैली पर कटाक्ष किया। जयराम ठाकुर ने कहा कि हालांकि कुछ दिन पहले यहां कांग्रेस के नेताओं ने भी रैली की। लोग कह रहे हैं कि उनके नेता जिस तरह से रैली में व्यवहार कर रहे हैं, उसमें सत्यता व संवेदनाएं कम और राजनीति ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि हमने भी रामस्वरूप शर्मा को खोया है। हमें वीरभद्र सिंह, नरेंद्र बरागटा, सुजान सिंह पठानिया के जाने का दुख है। क्या हमें भावनाओं में बहकर काम करना है? भरमौर विधानसभा को विकास की आवश्यकता है। विकास का काम तब किया जा सकता है जब केंद्र और हिमाचल में बीजेपी की सरकार को मजबूत किया जाए।

‘भरमौर के विकास में सबसे ज्यादा राशि खर्च हो रही’

जयराम ठाकुर ने कहा, “भरमौर भौगोलिक दृष्टि से काफी कठिन है। ये इलाका मेरे सिराज विधानसभा जितना कठिन है। जब से भाजपा की सरकार बनी है, यहां विकास ने बहुत गति पकड़ी है। भरमौर विधानसभा में पिछले दौरे में ही एकसाथ 456 करोड़ के उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम किए थे। भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आज पहले इतना पैसा किसी सरकार ने नहीं दिया। कोविड संकट के बावजूद भरमौर में हमने विकास कार्यों को थमने नहीं दिया।”

‘यहां मोदी के भी हैं समर्थक’

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग बोल रहे थे कि भरमौर में मुश्किल आएगी, यहां वीरभद्र समर्थक हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि यहां तो मोदी के भी समर्थक हैं। ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को सांसद चुनकर मोदी के पास भेजना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा अब तक का कार्यकाल परीक्षा के दौर से गुजर गया, जिसमें हम पास ही होते रहे। अब इस चुनावी परीक्षा को भी आप सबके सहयोग और समर्थन से पास करेंगे।