Follow Us:

38 से ज्यादा परिवारों ने बीजेपी का दामन छोड़ थामा कांग्रेस का हाथ

सचिन शर्मा, मंडी |

कांग्रेस पार्टी के बल्ह ब्लॉक इकाई में आज करीब 38 से ज्यादा परिवारों ने कांग्रेस नेता महंत राम चौधरी के घर पर बीजेपी छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कांग्रेस में शामिल होने वाले में सभी बल्ह क्षेत्र के पूर्व में पंचायत और वार्ड स्तर के जनाधार वाले नेता हैं।

जिन्होंने पूरे परिवार सहित आज मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रभारी राजीव गंभीर, पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी, पूर्व जज एवं कांग्रेस नेता महंत राम चौधरी, कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा की धर्म पत्नी राधिका शर्मा, प्रदेश इंटक महामंत्री रजनीश सोनी, जिला महिला अध्य्क्ष सुमन चौधरी व ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष अजय ठाकुर के समक्ष कांग्रेस की नितियों पर विश्वास व्यक्त करते हुए सदस्यता ग्रहण की और बीजेपी को अलविदा कहा। शुक्रवार को सबसे पहले हिमाचल प्रदेश राज्य सामान्य कल्याण वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष एवं बल्ह राजपूत सभा के ब्लाक अध्यक्ष शक्ति सिंह चौहान, नेरचौक नगर परिषद वार्ड पार्षद और पूर्व में चार बार भंगरोटू ग्राम पंचायत के प्रधान रहें एवं वर्तमान में बीजेपी के पन्ना प्रमुख पार्षद मनी राम चौधरी।

उनके साथ नप के मझयाठल वार्ड की प्रत्याशी रही रमा देवी, विधायक इंद्र गांधी के रिशतेदार लोहारा के हुक्म चन्द, दलीप चंद सैणी, सेवानिवृत एसएचओ तेज सिंह, सेवानविृत एसएचओ लालमन, पूर्व खांदला पंचायत के उप प्रधान मुरारी लाल, सेवानिवृत एएसआई हेत राम, बढय़ाह से महिला मंडल प्रधान प्रोमिला और अन्य,भंगरोटू के पूर्व वार्ड मेम्बर जगदीश, चलखा से हरि सिंह, गौरख सिंह, जगदीश, पूर्व वार्ड सदस्य डडौर कृष्ण चन्द, भंगरोटू से घनश्याम,एक्स सर्विसमैन टावां से प्रेम सिंह, जिन्दर चौधरी,  नाचन के हटगढ़ से महंत राम, दोलख से प्रकाश, राकेश, टावां से रमेश कुमार, ओम प्रकाश, राकेश,  हुकम चन्द, भंगरोटू से पवन, सुरेंद्र झीर, राजकुमार, पूर्ण चन्द, कोठी ग्राम पंचायत से लेख राम चन्देल, हरिदत शर्मा, तुलसी राम, गलमा से खेमराज, जलाह से अमर नाथ, काका राम, बबलू, पवन, आदि एक दर्जन से ज्यादा बीजेपी के युवा मोर्चा के नेताओं ने भी अपने परिवार सहित आज कांग्रेस का दामन थामा और आश्रय शर्मा पर विश्वास जताया।

इस मौके पर करीब 200 लोगों ने विधिपूर्वक कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने कांग्रेस में सैंकड़ों लोगों को शामिल करवाने पर महंत राम चौधरी का धन्यवाद किया और जिन्होंने कांग्रेस पार्टी में भरोसा जिताया और अपने समर्थकों को शामिल करवाया। पूर्व सेशन जज महंत राम चौधरी ने कहा कि सांसद रामस्वररूप शर्मा ने जनता से किये वायदे पूरे नहीं किये और केंद्र की कोई भी बड़ी योजना को नहीं ला पाए तथा बल्ह के वर्तमान बीजेपी के विधयाक अपने खास वर्ग को ही लाभ पहुंचा रहे है।  

उन्होंने बताया आज कई किसान फसलं की कटाई में व्यस्त होने के कारण बैठक में नहीं पहुंच पाए,वह भी शीघ्र कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। इस मौके पर प्रदेश व्यायार मंडल उपाध्यक्ष अमृत पाल सिंह, बल्ह इंटक अध्य्क्ष भूपेंद्र गुलेरिया, बल्ह महिला कांग्रेस अध्यक्षा बीना शर्मा, एससी सेल अध्य्क्ष किशन बंसल, रिवालसर के पार्षद सागर कमल, गोविंद राम व नवीन राणा आदि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।