Follow Us:

जयराम सरकार की आउटसोर्स नीति प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा: अग्निहोत्री

रविंदर, ऊना |

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने ऊना में सोमवार को जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जयराम सरकार आउटसोर्स के तहत विभिन्न विभागों में नौकरियां देने का जो क्रम शुरू करना चाहती है, वह प्रदेश के बेरोजगार युवाओं के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को आउटसोर्स के तहत नौकरियां देना उनकी काबिलियत और पढ़ाई के साथ भी भद्दा मजाक होगा।

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आउटसोर्स नीति पहले से ही विवादित है और आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए कोई नीति सरकारें बना नहीं पाई, ऐसे में ये महज चोर दरवाजे से चहेतों को भर्ती करवाने के अलावा कुछ नहीं होगा। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश की बीजेपी सरकार अति उत्साह में आउटसोर्स पर भर्तियां करने के निर्णय कर रही है। इस पर पुनर्विचार करें। सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर सरकार खुद कर्मचारियों की भर्ती पक्के तौर पर करें और एक स्थाई नीति के तहत करें, ताकि युवा वर्ग का ठेकेदार शोषण ना कर पाए। 

उन्होंने कहा कि निजी हाथों में सरकारी विभागों को सौंपने की प्रक्रिया आउटसोर्स है, ऐसे में सरकार की मंशा कुछ कंपनियों या लोगों को ठेके देकर लाभ देने की हो सकती है। लेकिन, यह प्रदेश के लिए सही नहीं है। ऐसे में सरकारी विभागों में आउटसोर्स से भर्ती करना सही कदम नहीं होगा। मुकेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करेगी और विधानसभा में भी इसके विरुद्ध आवाज उठाई जाएगी और सड़कों पर भी उतरा जाएगा और प्रदेश के युवा वर्ग के साथ अन्याय नहीं होने दिया जाएगा।

सरकारी खजाना लुटाने का प्रयास

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि आउटसोर्स पर भर्तियां करना महज ठेकेदारों पर सरकारी खजाना लुटाने का प्रयास होगा । उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी खजाने से ठेकेदारों को पैसा देगी और आगे ठेकेदार युवाओं को अपनी शर्तों पर रोजगार पर रखेंगे और कम पैसा देंगे, एक तरह से सरकारी खजाने की लूट के अलावा ये कुछ नहीं हो सकता।