Follow Us:

नोएडा में गरजे PM, कहा- घर में घुस कर दिया आतंकवाद को जवाब

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही केंद्र सरकार ने चुनाव प्रचार में अपना पूरा जोर झोंक दिया है। इसी कड़ी में चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा को आज बड़ा तोहफा दिया। पीएम मोदी ने ग्रेटर नोएडा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। साथ ही जनसमूह को विस्फोटक भाषण के साथ संबोधित भी किया।

पीएम मोदी ने कहा कि याद करिए, साल 2010 में पुणे में एक बेकरी में बम धमाका हुआ, उसी साल वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर बम धमाका हुआ। साल 2011 में मुंबई में फिर आतंकी हमला हुआ। ओपेरा हाउस, जावेरी बाजार, दादर में बम फटे। दिल्ली हाईकोर्ट के सामने भी बम फटा। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद आतंक के आकाओं को समझ में आ गया है कि ये पुराना भारत नहीं है। देश के वीर जवान उन्हें जवाब दे रहे हैं, लेकिन इस देश के नागरिक के तौर पर सतर्क रहकर हमें भी अपना दायित्व निभाना है।

पीएम मोदी ने कहा कि उरी के बाद हमसे सबूत मांग रहे थे। पुलवामा हमला हुआ तो भारत के वीरों ने जो काम किया ऐसा काम दशकों तक नहीं हुआ। हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुस के मारा है। भारत कभी नहीं भूल सकता कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में पाकिस्तान से आए 10 आतंकियों ने आतंकी हमला किया था। सारे सबूत पाकिस्तान में बैठे आतंक के आकाओं की तरफ जा रहे थे, लेकिन भारत ने क्या किया, पाकिस्तान को कैसे जवाब दिया? खबरें तो ये भी हैं कि उस समय भी हमारी वायुसेना ने कहा था कि हमें खुली छूट दीजिए, लेकिन हमारे सुरक्षाबलों को छूट नहीं दी गई। मुंबई हमले के वक्त सेना का खून गर्म हो रहा था, दिल्ली में ठंडे बिस्तर में पड़ा था।

हर भ्रष्ट को है मोदी से कष्ट

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में लेने-देने वाली संस्कृति पर पूरी सख्ती के साथ निपटा जा रहा है और योजनाओं को संपूर्णता के साथ, सामान्य मानवी के हित में बनाया जा रहा है। इसी कारण हर भ्रष्ट को मोदी से कष्ट है और वो आज इस चौकीदार को गाली देने के कॉम्पटीशन में जुटे हैं।

कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप यहां मोदी-मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है। कभी नोएडा की पहचान सरकारी धन की लूट, अथॉरिटी और टेंडर में होने वाले नए नए खेल और जमीन घोटालों की वजह से बनी खबरों के कारण होती थी। आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा की पहचान विकास की परियोजनाओं से है।