Follow Us:

सुक्खू से मिला NPS कर्मचारियों का प्रतिनिधि मंडल, OPS बहाली के लिए मांगा सहयोग

न्यू पेंशन स्कीम के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की

जसबीर कुमार |

न्यू पेंशन स्कीम के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू से मुलाकात की। इस मौके पर न्यू पेंशन स्कीम के प्रतिनिधिमंडल ने विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू से ओल्ड पेंशन स्कीम की बहाली के लिए न्यू पेंशन स्कीम के संघ की आवाज़ को बुलंद करने की मदद करने की मांग की।

इस पर सुक्खू ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करवाना कांग्रेस पार्टी का मुख्य एजेंडा है। आने वाले विधानसभा के चुनावों में पुरानी पेंशन बहाली को कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में मुख्य रूप से शामिल करेगी ।

विधायक सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा कर्मचारियों को हितों की रक्षा और बात की है। कांग्रेस शासित प्रदेशों में राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल कर दिया है। उन्होंने कहा कि एक कर्मचारी अपना जीवन पूर्ण रूप से अपने विभाग जिसमें कार्यरत है को समर्पित कर देता है एक कर्मचारी इसी नौकरी के माध्यम से वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देता है और उनका भरण पोषण करता है और जब कर्मचारी को बुढापे में अपनी सुरक्षा की आवश्यकता महसूस होती है तो सरकार द्वारा कर्मचारी को पेंशन न देना कर्मचारी वर्ग पर अत्याचार करने के बराबर है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सत्ता के घमंड में चकनाचूर है मानवीय मूल्यों के आधार पर प्रदेश सरकार को चाहिए कि पुरानी पेंशन योजना बहाल करे ताकि प्रदेश के लाखों कर्मचारियों और उनके परिवारों का भविष्य सुरक्षित हो सके।