Follow Us:

चुनावों में बंद हो शराब, हिमाचल में कांग्रेस का पलड़ा भारी: GS बाली

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के कद्दावर नेता और सरकार में परिवहन मंत्री जीएस बाली ने विधानसभा चुनावों में हुए शराब के इस्तेमाल पर चिंता जाहिर की है। शिमला में बाली ने कहा कि इस बार विधानसभा चुनावों में शराब का जमकर इस्तेमाल हुआ है जो कि लोकतंत्र के लिए सही नहीं है।

चुनावों के दौरान शराब के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगनी चाहिए और कोई ठोस नीति इसके खिलाफ बननी चाहिए। शराब के इस इस्तेमाल से जहां प्रदेश की सभी महिलाएं परेशान रहीं, तो वहीं शराबियों के मजे लगे रहे। हालांकि, इस शराब को मतदान में कितना फर्क पड़ेगा ये तो कहा नहीं जा सकता है, लेकिन इस बार चुनावी जंग काफी रोचक है।

लिहाजा, बाली ने चुनावों में कांग्रेस के पलड़े को बीजेपी से भारी रखा और कहा कि हिमाचल में माहौल कांग्रेस के पक्ष में है, क्योंकि जीएसटी और नोटबंदी का फैसला बीजेपी को भारी पड़ सकता है। इस बार एक प्रतिशत ज्यादा हुई वोटिंग हिमाचल में जीत-हार का फैसला करेगी। रही पार्टियों की बात तो इस बार की टक्कर नैक टू नैक है।

ईवीएम मशीन पर बोले बाली

जीएसी बाली ने ईवीएम को लेकर पूछे गए सवाल के जबाब में कहा कि ईवीएम अमेरिका जैसे देश में भी इस्तेमाल नहीं होती है। यदि ईवीएम में गड़बड़ी होती है तो चुनाव आयोग को इस तरह के संशय दूर करने चाहिए।