Follow Us:

कांग्रेस के भ्रष्टाचार से स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा भी दुखी: मंगल पांडेय

पी. चंद |

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रैलियों और आनंद शर्मा के आरोपों पर शिमला में बीजेपी प्रभारी मंगल पांडेय ने पलटवार किया। पांडेय ने कहा कि देश में कांग्रेस का भ्रष्टाचार इतना बड़ा है कि स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा भी कांग्रेस के भ्रष्टाचार को देखकर दुखी होती होगी। उन्होंने कहा कि जहां राहुल गांधी को हिमाचल सरकार के विकास कार्यों पर बात करनी चाहिए थी लेकिन, उनके भाषण में गुजरात का नाम अधिक आया। यानी कि हिमाचल में भी गुजरात का भूत उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। य़ही वजह है कि उनको हिमाचल का भ्रष्टाचार दिखाई नहीं दिया। क्योंकि सीएम सहित सारा परिवार भ्रष्टाचार के आरोप में जमानत पर है।  

पांडेय ने कहा कि 68 विधानसभा क्षेत्रों में 88 दिनों में बीजेपी ने 24634 सभाएं आयोजित की हैं। जिनमें बीजेपी ने हर मुददे को जनता तक पहुंचाने का काम किया। दूसरी तरफ कांग्रेस के नेताओं के अंदर जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं हुई। पूरी कांग्रेस पार्टी शिमला कांग्रेस कार्यालय तक ही सिमट गई। आज जब राहुल गांधी प्रचार करने पहुंचे तो कांग्रेस की रही सही कसर भी निकल गई।  

कांग्रेस के नोटबंदी के आरोप पर मंगल पांडेय ने कहा कि साल के अंदर देश की जनता ने नोटबंदी पर अपार जनसमर्थन दिया है। कांग्रेस को तकलीफ़ इसलिए है क्योंकि नोटबंदी से यूपीए सरकार के दौरान हुए घोटाले का कालाधन बाहर निकल कर आया है।