Follow Us:

अंतिम दिन छात्रवृति घोटाले की जांच को ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी पर तप सकता है सदन!

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल विधानसभा शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन है। विपक्ष ने साथ दिया तो पहला सवाल सुखराम चौधरी ने मुख्यमंत्री से पूछा है जिसमें सिरमौर को रेलवे से जोड़ने के प्रस्ताव पर जबाब मांगा गया है। आशा कुमारी ने आईपीएच विभाग से पानी को लेकर, विक्रमादित्य सिंह ने पेंशन, राम लाल ठाकुर ने श्री नैना देवी वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में रिक्त पड़े टीचर्स के पदों, जिया लाल ने सड़कों-पुलों और पवन नय्यर ने चंबा वन विभाग में खाली पड़े पदों पर संबंधित मंत्रियों से सवाल पूछे हैं।

प्रश्नकाल के बाद किन्नौर के विधायक जगत नेगी ने नियम 62 के तहत "छात्रवृति घोटाले की जांच को ठंडे बस्ते में डालने की तैयारी" पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया है। इसके अलावा नियम 324 के अंर्तगत हर्षवर्धन चौहान, विक्रम जरयाल पवन काजल और आशीष बुटेल ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया है।

इसके अलावा नियम 130 में बलबीर वर्मा और सुखराम ने प्रदेश में सिंचाई और जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाई जा रही पेयजल व अन्य कार्य की देनदारियों पर प्रस्ताव किया है। अंत मे संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज हिमाचल विधानसभा की सालाना जरूरी 35 बैठकें पूरी न होने पर निलंबित प्रस्ताव प्रस्तुत करेंगे।