Follow Us:

CM के उड़नखटोले पर विपक्ष का निशाना, राठौर बोले- हेलीकॉप्टर नया या पुराना हो जांच

पी.चंद |

हिमाचल प्रदेश सरकार का 5.10 लाख प्रति घंटा किराए पर रूस से लिया गया नया हेलीकॉप्टर समय से पहले ही हांफ गया है। यह हेलीकॉप्टर बार बार खराब हो रहा है। इस पर विपक्ष ने भी सरकार पर फिर से निशाना साधा है। विपक्ष का कहना है कि सरकार जनता के पैसे की फिजूलखर्ची कर रही है और सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि यह नया हेलीकॉप्टर है या पुराना इसकी जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि सरकार उधारी पर चल रही है ऐसे में नये हेलीकॉप्टर की कोई जरूरत नहीं थी। सरकार को नए हेलीकॉप्टर का जनून चढ़ा था लेकिन इसका बार बार खराब होना जनता के पैसे की बर्बादी है। इसकी जांच होनी चाहिये कि यह नया है या पुराना। अगर नया है तो खराब क्यों हो रहा? उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी जांच करवाकर जनता को सारी स्थिति से अवगत करवाना चाहिए।

वहीं, आईजीएमसी लंगर विवाद पर राठौर ने कहा कि एक व्यक्ति बरसों से लोगों के सहयोग से समाज सेवा कर रहा है उस पर राजनीति करना उचित नहीं है। यह संस्था सरकार से कोई सहायता नहीं ले रही है। मामले को जानबूझकर राई का पहाड़ बनाकर राजनीति की जा रही है। समाज सेवा करने के लिए सरकार को परमिशन देनी चाहिए।