Follow Us:

TMC में सुविधाओं के अभाव पर पठानिया ने अपनी ही सरकार को घेरा

समाचार फर्स्ट |

टांडा मेडीकल कालेज में सुविधाओं के अभाव का मुद्दा उठाते हुए विधायक राकेश पठानिया ने सदन में अपनी ही सरकार की घेराबंदी की। नियम-62 के तहत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाते हुए विधायक ने कहा कि टांडा में हालत बहुत खराब है जबकि यह मैडीकल कालेज और अस्पताल राज्य के 6 जिलों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं दे रहा है।

उन्होंने अस्पताल में फैली गंदगी और आईसीयू की खस्ता हालत का मामला भी उठाया तथा कहा कि महज सीटी स्कैन और एक्स-रे करवाने के लिए भी लोगों को तारीखें लेनी पड़ रही हैं। उन्होंने अस्पताल में स्टाफ  की कमी का मामला भी उठाया और कहा कि यहां बिस्तरों की संख्या 829 तक पहुंच गई है, जबकि स्टाफ  केवल 500 बिस्तरों के लिए ही है। पूरे जोश के साथ उन्होंने सदन में यह मुद्दा उठाया, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार भी घिरते नजर आए।

मुख्यमंत्री को करना पड़ा हस्तक्षेप

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि सुधार की गुंजाइश हर जगह रहती है। सुधार को लेकर जो सुझाव दिए गए हैं, उन पर अमल किया जाएगा। सीएम ने कहा कि 23 करोड़ रुपए की लागत से यहां कैंसर के इलाज के लिए सैटअप किया गया है। इसके लिए तकनीकी लोग नहीं हैं, जिनकी व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि मरीजों को उचित इलाज मिले, इसे सरकार सुनिश्चित बनाएगी। देखा जाए तो इससे पहले भी विधायक राकेश पठानिया कई मुद्दों पर सरकार को घेरते नजर आए हैं।

जल्द दूर करेंगे समस्याएं : परमार

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सांप के डसने के बहुत मरीज आते हैं, लेकिन फिर भी सुविधाएं नहीं हैं।कई विभागों में पद खाली हैं। यहां से डॉक्टर नए मेडिकल कॉलेजों में ट्रांसफर किए जा रहे हैं। वेंटिलेटरों की हालत खस्ता है। एक्स-रे के लिए दो से तीन दिन लग रहे हैं। एमआरआई में दस दिन से ज्यादा लग रहे हैं। यह कोई छोटी बात नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने कहा कि मेडिकल कॉलेज टांडा में कमियाें को दूर किया जाएगा। रिक्त पद भरने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।