Follow Us:

मंडी रैली में हिमाचल को मंजूर की एक भी योजना न गिना पाये PM: आश्रेय शर्मा

सचिन शर्मा |

मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी आश्रेय शर्मा ने शुक्रवार को मंडी लोकसभा क्षेत्र के पधर विधानसभा क्षेत्र की दुर्गम घाटी जिसे चौहार घाटी कहा जाता है में अपना चुनाव प्रचार किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर भी उनके साथ विशेष रुप से मौजुद रहें। इस मौके पर आश्रेय शर्मा ने कहा कि मंडी के सांसद ने पांच साल में अगर कोई कार्य किया होता तो आज उन्हें वोट मांगने के लिए पीएम और सीएम का सहारा न लेना पड़ता। उन्होंने कहा कि सांसद अपनी हार स्वीकर कर चुके हैं, इसीलिए पहले मुख्यमंत्री बार-बार मंडी संसदीय क्षेत्र का दौरा कर उनकी नैया पार लगाने का प्रयास करते रहें। लेकिन जब जनता में मुख्यमंत्री की कोई सुनवाई न हुई तो अब उन्हें प्रधानमंत्री की मंडी में रैली करवाने को मजबूर होना पड़ा है। लेकिन रैली में प्रधानमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी जिसके लिए रैली आयोजित की गई का नाम तक नहीं लिया, जो साबित करता है कि बीजेपी सांसद का बोझ ढोह रही है।

आश्रेय शर्मा ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में पांच साल में हिमाचल को मंजूर की गई एक भी योजना भी नहीं गिना पाये। यहां की जनता जुमलेबाज बीजेपी और इसके नेताओं को पहचान चुकी है। यह लाख जुगाड़ लगा लें पर यहां की जनता ने कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का मन बना लिया है। बीजेपी के शासनकाल में पूरे देश में भय का वातावरण बना हुआ है। बीजेपी ने जो वादे देश के साथ किये थे उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ है। सांसद भी पांच साल तक जनता की चिंता छोड़ सत्ता सुख भोगने में लगे रहें।

सांसद ने पधर में बंद पड़ी नमक खान शुरु करवाने की बात कही थी, लेकिन वह इसे शुरु करवाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुए। सांसद की बेशर्मी की हद तो तब हो गई जब उन्होंने 28 नवंबर 2018 को खड्ड में बहने वाले नमक के पानी पर नल लगवाकर उसका उद्घाटन कर दिया और दावा किया कि यह अब जनता को निशुल्क उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि खड्ड में बहने वाला यह पानी दशकों से लोग प्रयोग कर रहें है। इस पर 10 रुपये का नल लगा कर उद्घाटन करना क्षेत्र की जनता के साथ मजाक है।

उन्होंने कहा कि चौहार घाटी के लोगों ने बताया कि सांसद 2014 में जीत के बाद उनके इलाके में आये ही नहीं न विकास के नाम पर कोई फूटी कौड़ी ही दी। स्थानीय लोगों में जिसके कारण भारी नाराजगी है और उन्होंने कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि सिर्फ चौहार घाटी में ही नहीं बल्कि पूरी मंडी संसदीय क्षेत्र में सांसद कहीं भी नहीं दिखाई दिये। जिसके कारण जनता को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट तक दर्ज करवानी पड़ी। उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से वह सांसद बने तो वह पधर विधानसभा क्षेत्र में विकास के लिए कोई कमी नहीं आने देंगे।