Follow Us:

कांगड़ी धाम के बाद PM मोदी को याद आई मंडी की ‘सेपो बड़ी’

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मंडी में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी पीएम मंडी की जानमानी डिश 'सेपो बड़ी' का स्वाद लेना नहीं भूले। मंच पर बातों ही बातों में उन्होंने सेपो बड़ी के चटख़ारे लिए और उसके स्वाद की बात कही। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांगड़ा आए थे तो उन्होंने कांगड़ी धाम पर विशेष रूप से फोकस किया था और बातों ही बातों में चने की दाल, मदरा, खट्टा आदी के चटख़ारे लिए थे।

मंच से उनका ये अंदाज बेशक जनता के लिए आम होगा… लेकिन मीडिया के जगत में ये चर्चा लाजमी है कि आख़िरकार क्यों हमेशा हिमाचली डिशीश प्रधानमंत्री के भाषण में आती हैं या फिर डाली जाती हैं। कुछ राजनीति के ज्ञानियों को कहना है कि हिमाचल लोग अपने रहन-सहन और अपनी प्रदेश की स्पेशल चीजों के प्रति बड़े उत्साहित रहते हैं और इस पर अग़र कोई तारीफ़ करें तो उन्हें ज़रूर खुशी होती है। वहीं, कातिब तो ये भी कहते हैं कि ये एक पॉलिटिक्ल स्टंट हैं।

ख़ैर जो भी हो लेकिन चुनाव प्रचार के दौरान राजनेताओं को एक अपना अंदाज जरूर जनता पर छाप छोड़ता है। कांगड़ा में कांगड़ी धाम, मंडी में सेपो बड़ी के बाद अब जनता की निगाहें सोलन में 13 मई को होने वाली उनकी रैली पर टिकी हैं।