Follow Us:

लोकसभा सांसद के तौर पर PM मोदी ने ली शपथ

समाचार फर्स्ट डेस्क |

मोदी सरकार 2.0 की संसदीय परीक्षा आज से शुरू हो रही है। आज 17वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू होना है, इस दौरान नए सांसदों की शपथ कराई जाएगी। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल कर सत्ता में भारतीय जनता पार्टी चाहेगी कि इस सत्र में बजट के अलावा अन्य अटके हुए विधेयकों को पास करा सके। वीरेंद्र कुमार ने प्रोटेम स्पीकर के तौर पर शपथ ली, जो कि सांसदों को शपथ दिलाएंगे। 17 जून से शुरू होकर ये सत्र 26 जुलाई तक जारी रहेगा, तो वहीं 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा।

पीएम मोदी ने ली शपथ

सत्र की शुरुआत राष्ट्रगान के साथ हुई और इसके बाद 2 मिनट का मौन रखा गया। अब नव निर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं। सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद सदस्य के तौर पर शपथ ली। इस दौरान सदन में मोदी-मोदी के नारे गूंजते रहे।

नंबर की चिंता छोड़े विपक्ष: PM
    
संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिपक्ष के लोग नंबर की चिंता छोड़ दें, हमारे लिए उनकी भावना मूल्यवान है। संसद में हम पक्ष-विपक्ष को छोड़ निष्पक्ष की तरह काम करें। पीएम ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इस बार सदन में अधिक काम होगा। पीएम ने कहा कि जब सदन चला है, तो देशहित के निर्णय अच्छे हुए हैं। आशा करता हूं कि सभी दल साथ आएं, लोकतंत्र में विपक्ष का सक्रिय होना जरूरी है।