Follow Us:

देश को अंधविश्वास की ओर धकेल रहे PM, दिया जलाने से विपदा नहीं टलेगी: राठ़ौर

पी. चंद, शिमला |

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज देशव्यापी संदेश पर निराशा जताई है। राठौर ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह संदेश अर्थहीन है और वह देश को अंधविश्वास की ओर धकेल रहें है। उन्होंने कहा है विश्वव्यापी कोरोना महामारी पर पहले थाली बजाने का आह्वान और आज अब अपने घरों में दीये जलाने का आह्वान कर प्रधानमंत्री देश को इस चुनौती से निपटने पर देश को गुमराह करने का प्रयास कर रहें है।

राठौर ने कहा है की सरकार को इस माहमारी से निपटने के लिए बहुमूल्य सुझावों पर अमल करना चाहिए, न कि ऐसे ढकोसले बाजी में। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस विपदा को भी एक उत्सव के तौर पर देख रहे है जो बहुत ही अफ़सोस जनक है। उन्होंने कहा है कि थालियां बजाने या दीए जलाने का आयोजन एक खुशी के मौके पर ही हो सकता है न कि इस विपदा की घड़ी में।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि देश को इस समय एक ऐसे संदेश और प्रोत्साहन की जरूरत है जिससे इस माहमारी के खिलाफ लडने में देश के लोगों का मनोबल बड़े। देश इस समय गंभीर चुनोतियों से झूझ रहा है। इन चुनोतियों से निपटने के लिए हमें अभी से तैयार होना होगा। देश को अब ऐसी नीतियों की जरूरत है जिससे देश का विकास पुनः पटरी पर आ सकें।

उन्होंने कहा है कि कोरोना के खिलाफ जंग में पूरा देश सरकार के साथ खड़ा है, ऐसे में सरकार को अपना दायित्व पूरा करना होगा। इस काम में लगें डॉक्टरों, मेडिकल की टीमों के साथ साथ सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों के हितों और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की ही है। प्रधानमंत्री को सभी राजनैतिक दलों के साथ संवाद कर देश के पुनर्निर्माण को एक दीर्घकालिक योजना पर काम करना होगा, जिससे देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सके।