Follow Us:

उत्तराखंड में नहीं सियासी संकट, बहुमत में है बीजेपी, पेट्रोल डीजल में टैक्स छूट पर सरकार करेगी विचार: CM

पी. चंद |

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री के इस्तीफ़े को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से सियासी संकट पर पूछे गए सवाल पर जयराम ठाकुर ने कहा कि उत्तराखंड में भाजपा का पूर्ण बहुमत है इसलिए वहां किसी तरह का सियासी संकट नहीं है। छः माह में चुनाव नहीं करवाए गए क्योंकि उत्तराखंड में चुनाव के लिए एक साल से कम समय रह गया है। इसलिए चुनाव आयोग ने उपचुनाव न करवाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लगातार बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर पूछे सवाल के जवाब में बताया कि पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने पर सरकार विचार कर सकती है। क्योंकि लगातार इसको लेकर लोगों से सुझाव भी आ रहे हैं। हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना बंदिशो में भी ओर छूट दी है। अब विवाह शदियों सहित अन्य समारोहों में लोगों की संख्या इंडोर 50 और आउटडोर 100 से बढ़ाकर 150 व 250 कर दी गई है। सेना भर्ती व एग्जाम के चलते लगातार इसको बढ़ाने की मांग उठ रही थी। वैक्सीनेशन को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि उपलब्धता के आधार पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

जयराम ठाकुर ने शिमला के पंचायत भवन में आयोजित भारतीय मजदूर संघ की बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू ये जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने कोरोना काल मे आशा वर्कर से लेकर मज़दूरों की मदद की है। आगे भी जो इनकी मांगे होने उनको चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।