Follow Us:

CM के ड्रीम प्रोजेक्ट पर सियासत, भाजपा का पलटवार

|

कांग्रेस पार्टी की और से शिवधाम की टेंडर प्रक्रिया को लेकर की गई टिप्पणी पर भाजपा ने आपत्ति जताई है। भाजपा प्रदेश महामंत्री राकेश जमवाल ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, “कांग्रेस पार्टी मंडी संसदीय उपचुनावों में अपने आप को पिछड़ता देख झूठ और दुष्प्रचार करने पर उतर गई है। कांग्रेसी नेताओं को शिवधाम से संबंधित टैंडर प्रक्रिया पर टिप्पणी करने से पहले जानकारों की राय लेनी चाहिए ताकि वे इस तकनीकी प्रक्रिया को समझ तो सकें। चुनावों में लगातार पिछड़ रही कांग्रेस पार्टी के नेता अपनी सोचने समझने की क्षमता खो चुके हैं।”

भाजपा महामंत्री ने कहा कि शिवधाम मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है और इसकी टैंडर प्रक्रिया नियमों के अंतर्गत पूरी पारदर्शिता के साथ हुई है। इस प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग की 2009 की मानक दरों पर किया। जिसमें जीएसटी और लागत सूचकांक सम्मिलित नहीं था । उन्होंने कहा की 2020 की मानक दरों के अनुसार इसकी अनुमानित लागत 40.31 करोड़ होती है।

उन्होंने कहा कि यह एक ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया थी जिसे 29–10–2020 को दो मुख्य समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था और हिमाचल प्रदेश सरकार के ई–पोर्टल एवं हिमाचल पर्यटन विकास निगम की वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया गया था। इस प्रक्रिया में देश भर के कई उपयुक्त बोलीदाता भाग लेने के पात्र थे। उन्होंने कहा की शिवधाम आने वाले समय में पर्यटन की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है और आने वाले समय में यह प्रदेश के पर्यटन में मील का पत्थर साबित होगा जिससे रोजगार के नए दरवाजे खुलेंगे।

बता दें कि दो दिन पहले कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए पहले चरण के टेंडर से जुड़े दस्तावेज जारी कर 18 करोड़ का काम 36 करोड़ में देने पर सरकार को घेरा था। साथ ही इस मामले की जांच करवाने की बात कही थी। कांग्रेस ने कहा कि शिवधान निर्माण के पहले चरण की निविदायें 20 से 25 नवंबर 2020 को आमंत्रित की गईं थी जिसमें इसकी लागत 18 करोड़ रखी गई थी। लेकिन अब 25 जनवरी 2021 को यह काम मुंबई की एक कंपनी को 36 करोड़ में आवंटित किया गया है। जिससे ये बात साफ नजर आती है कार्य आवंटन में बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है।