Follow Us:

बागवानों की समस्याओं का समाधान रहेगी प्राथमिकता : सुरेश कश्यप

पी. चंद, शिमला |

शिमला लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कश्यप ने आज जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में जनसम्पर्क अभियानों के तहत चुनाव प्रचार किया। सुरेश कश्यप ने नागदेवता चेयड़ की धरतीय महासु में बीजेपी नेताओं के साथ जनसम्पर्क अभियान के तहत बैठकें की। उन्होंने चयोग मार्केट में डोर-टू-डोर प्रचार किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र की सड़कों को पक्का कर उनमें भोगोलीय दृष्टिगत बदलाव लाने के साथ-साथ बागवानों को अन्य पेश आ रहे समस्याओं का समाधान भी उनकी प्राथमिकता रहेगा।

बीजेपी सरकार आने पर देश के सभी छोटे और सीमांत किसानों के लिए पेंशन की योजना शुरू की जाएगी ताकि 60 साल की उम्र पार करने के बाद किसानों की सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि यही नहीं कृषि क्षेत्र की उत्पादकता को बढ़ाने के लिए 25 लाख करोड़ रूपए का निवेश किया जाएगा ताकि हर छोटे से छोटे किसान को लाभ मिल सके उन्होंने कहा कि इससे कृषि योग्य भूमि की उत्पादकता बढे़गी और निश्चित रूप से किसान सुदृढ़ होंगे और उनकी आर्थिकी भी सुदृढ़ होगी।

सुरेश कश्यप ने कहा कि किसानों के लिए ब्याज मुक्त किसान क्रेडिट कार्ड बनाकर उन्हें 1 से 5 साल के लिए शून्य प्रतिशत ब्याज पर एक लाख रूपए तक के नए अल्पावधि कृषि ऋण मूल राशि के समय पर भुगतान की शर्त पर प्रदान करना किसानों के लिए बहुत बड़ा सहारा होगा। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सुनिश्चित किया गया है कि किसानों के लिए जोखिम कम हो और उन्हें बीमा की सुरक्षा मिले। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत स्वेच्छिक पंजीकरण का प्रवाधान किया गया है। कृषि आयात में कमी लाने और अनुमान योग्य कृषि निर्यात व आयात नीति बनाने कि दिशा में बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में जो बात कही है उससे उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा दिया जाएगा और आयात को कम करने की दिशा में प्रयास किए जाएंगे।