Follow Us:

पंजाब कांग्रेस में फिर खींचतान! अब चन्नी देंगे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा?

डेस्क |

पंजाब कांग्रेस में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी नवजोत सिद्धू के बार बार हस्तक्षेप से परेशान हो गए हैं। बताया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस की बैठक में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी के बीच बहस हुई। जिसके बाद चन्नी ने सीएम पद छोड़ने की धमकी तक दे डाली।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख चन्नी के चयन पर अंगुली उठाते हुए सिद्धू 13 सूत्रीय मांगों पर अमल की बात भी कह चुके हैं। ऐसे में इसी मसले पर जब सीएम चन्नी ने सिद्धू से सलाह-मशविरा करना चाहा तो बैठक में ही दोनों के बीच तीखी बहस हो गई। सिद्धू की बातों से आहत चन्नी ने सीएम पद छोड़ने तक की बात कह डाली। साथ ही सिद्धू को चुनौती भी दी कि दो महीने में वह जितना चाहे उतना काम कर सकते हैं।

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार चन्नी और सिद्धू की बैठक में काफी गर्मा-गर्मी रही। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू ने दोनों ही बैठकों में अपना 13 सूत्री एजेंडा उठाया। रविवार रात हुई मुलाकात में चन्नी और सिद्धू के बीच तो अच्छी-खासी बहस हो गई। सिद्धू ने चन्नी से उन वादों को पूरा करने के बारे में पूछा। जिसके लिए कांग्रेस ने अपना सीएम बदल दिया था।

इस पर चन्नी ने सिद्धू से कहा कि उनके पास केवल 60 दिन बचे हैं और वह सभी वादों को पूरा करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसके बाद सिद्धू ने उनसे युवाओं को सरकारी नौकरी देने के वादे को पूरा करने के बारे में बात की। इस पर चन्नी ने सिद्धू से यह भी कहा कि ‘वह अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ने को तैयार हैं और सिद्धू खुद मुख्यमंत्री बने और दो महीने के समय में अपना प्रदर्शन दिखा सकते हैं।’