Follow Us:

राहुल का पलटवार- कमज़ोर और पिछड़ों के लिए लड़ूंगा, क्योंकि मैं कांग्रेस हूं

समाचार फर्स्ट डेस्क |

लोकसभा चुनाव को देखते हुए सियासी पार्टियां सांप्रदायिक ध्रुवीकरण पर ज्यादा तवज्जो दे रही हैं। कांग्रेस को मुस्लिम पार्टी करार देने वाले बयान पर खूब घमासान मचा हुआ है। इस बीच कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के आरोपो पर मंगलवार को एक ट्वीट के जरिए अपना विचार रखा है। ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस हमेशा शोषित के साथ खड़ी रहने वाली पार्टी है। कांग्रेस के लिए जाति-धर्म मायने नहीं रखते।

राहुल गांधी ने ट्विट में लिखा कि, " मैं कतार में सबसे आखिर में खड़े शख्स के साथ हूं। शोषित, हाशिए पर खड़े और सताए गए लोगों के साथ हूं। उनका धर्म, उनकी जाति, आस्था मेरे लिए खास मायने नहीं रखती। जिन्हें भी दर्द है, पीड़ा है, मैं उन्हें गले लगाना चाहता हूं। मैं नफ़रत और डर को मिटाना चाहता हूं। मुझे सभी जीवों से प्यार है। मैं कांग्रेस हूं।''

इससे पहले एक उर्दू अख़बार 'इंकलाब' ने एक खबर छापी थी। जिसमें कहा गया था कि राहुल गांधी ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों के साथ बैठक में कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बताया था। इस ख़बर को लेकर बीजेपी ने इसे मुद्दा बना लिया है और कांग्रेस को घोर सांप्रदायिक पार्टी करार दे रही है। मोदी सरकार में मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस को देश बांटने, सिख दंगा कराने और मुस्लिमों के तुष्टिकरण का आरोप लगाया।

माना जा रहा है कि बीजेपी के इस आक्रमक रवैये के खिलाफ राहुल गांधी ने अपना ट्वीट किया है। ट्वीट के जरिए राहुल कांग्रेस की विचारधारा को आगे रख रहे हैं। जिसमें शोषित, पिछड़ा और डरे हुए की आवाज बनने की बात कही जा रही है।