Follow Us:

हर मोर्चे पर फेल हुए राकेश पठानिया, राजनीति से लें संन्यास: अजय महाजन

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में लीडरशिप की कोई कमी नहीं है। कांग्रेस में एक से बढ़कर एक बड़ा नेता है। यह बात जिला नूरपुर के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक अजय महाजन ने जवाली में कांग्रेस की जन आक्रोश रैली के दौरान कही। अजय महाजन ने कहा कि कांग्रेस एकजुट है और एकता का ही प्रमाण है कि प्रदेश में हुए उपचुनावों में सारी सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है।

उन्होंने वन मंत्री राकेश पठानिया पर शब्दबाण छोड़ते हुए कहा कि राकेश पठानिया हर मोर्चा पर विफल साबित हुए हैं। वह नूरपुर को जिला बनाने की बात पिछले 15 सालों से बोल रहे हैं लेकिन आजतक नूरपुर जिला नहीं बन पाया। तकरीबन चार हजार फोरलेन प्रभावितों के हक की आवाज को राकेश पठानिया नहीं उठा सके। फोरलेन प्रभावितों को न के बराबर मुआवजा मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि राकेश पठानिया कहते थे कि अगर फोरलेन प्रभावितों को उनका हक नहीं दिलवा पाए या फिर नूरपुर को जिला नहीं बनवा पाए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे तो अब इसका वक्त आ गया है। राकेश पठानिया को राजनीति से संन्यास ले लेना चाहिए।

वहीं, केंद्र सरकार द्वारा तीनों किसान बिलों को वापस लेने की बात पर अजय महाजन ने कहा कि यह तीनों बिल किसानों पर जबरदस्ती थोपे गए थे। लंबे संघर्ष के बाद किसानों की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इस आंदोलन में मौत का ग्रास बने किसानों के आश्रितों को आर्थिक सहायता दे और किसानों पर किए गए केस भी वापस हों।