Follow Us:

मुख्यमंत्री और मंत्रियों द्वारा पेश किए जाने वाले आंकड़ों में जमीन-आसमान का फर्क: रामलाल ठाकुर

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

नयना देवी के विधायक और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामलाल ठाकुर ने प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला तेज़ कर दिया है। विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा की प्रदेश के मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले आंकड़ों में जमीन-आसमान का फर्क है।

विधायक रामलाल ठाकुर ने कहा है कि ग्रामीण सड़कों की अनदेखी की जा रही है। गांवों की लेबर को नेशनल हाईवे पर भेजा जा रहा है। ग्रामीण सड़कों का पैसा नेशनल हाईवे पर लगाया जा रहा है। बरसात की आड़ में लाखों का घोटाला हो रहा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा बरसात का मलबा हटाने के लिये कोई भी टेंडर प्रक्रिया नहीं अपनाई जा रही है। एक ही ठेकेदार के नाम से उसके रिश्तेदार कई जेसीबी मशीनें लगाने का काम दिए जा रहे हैं। लोक निर्माण विभाग के स्वारघाट, नयनादेवी  और नम्होल उप मंडलों की जांच कराई जाए कि बरसात की आड़ में कितने लाखों का घोटाला हुआ है।

रामलाल ठाकुर ने कहा कि उनके नयनादेवी चुनाव क्षेत्र में आज भी गांवों की कई सड़कें बन्द पड़ी हुई हैं। जिनमे कैंचीमोड़ से वाया लखाला- बैहल सम्पर्क सड़क, तथा बैहल पंचायत के चिकनी खड्ड का पुल जो गत साल से क्षतिग्रस्त हुआ पड़ा है। उसका निर्माण भी आज दिन तक नहीं हो सका है। जिस कारण बैहल और कौडावाला पंचायतों के बाशिंदों को अपने घर तक जाने के लिये पंजाब होकर जाना पड़ रहा है। जिस कारण लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

रामलाल ठाकुर का कहना है कि सरकार के कुछ छुटभैये नेता ट्रान्सफर और अडजस्टमेंट करने के नाम पर कर्मचारियों से लाखों रूपये की धनराशि लूटने के कार्य में जुटे हुए हैं। इन ट्रांसफरों का ना तो मुख्यमंत्री या किसी मंत्री को पता है और ना ही उच्चाधिकारियों को कोई जानकरी है। रामलाल ने कहा है कि कर्मचारियों को लूट कर किसी नेता की गरीबी दूर नहीं हो सकती है।