Follow Us:

राठौर बोले- सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाकर दिवाली पर जनता को दिया महंगाई का तोहफा

पी. चंद, शिमला |

प्रदेश कांग्रेस ने प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर वेट बढ़ाने के निर्णय की आलोचना की है। कांग्रेस ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेशवासियों को दीवाली पर महंगाई की मार का एक ओर तोहफा दे दिया है। उपचनावो से पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ने पहले ही कह दिया था कि वह चुनाव के बाद प्रदेशवासियों को एक बढ़िया तोहफा देंगे, सो उन्होंने सरकारी मद्द में लोगों से पैसा जुटाने की एवज में पेट्रोल और डीजल में वेट बढ़ाकर दे दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आज यहां कहा कि डीजल और पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से जहां एक तरफ मालभाड़ा में लागत बढ़ेगी वही दूसरी तरफ लोगों को ओर अधिक मंहगाई की मार झेलनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि आज आर्थिक मंदी से लोग पहले ही परेशान हैं । सरकार के ऐसे जनविरोधी निर्णय से साफ है कि उसे लोगों की दुख तकलीफ से कुछ लेना देना नही है। राठौर ने कहा है कि आज देश किन परिस्थितियों से गुजर रहा है बीजेपी को इसकी कोई चिंता नही है। बड़े पैमाने पर उद्योगों में कामगारों की छठनी हो रही है। देश की विकास दर में भारी कमी आ रही है। देश की अर्थव्यवस्था चोपट हो कर रह गई है।

राठौर ने कहा है कि देश के साथ साथ प्रदेश के लोगों को इस आर्थिक मंदी के दौर में बढ़ती महंगाई से राहत के उपायों की सख्त जरूरत है न कि लोगों पर अनावश्यक आर्थिक बोझ से दवाने की।उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि जनहित में पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाए गए वेट के निर्णय को वापिस लिया जाना चाहिए।उन्होंने कहा है कि सरकार को अपने अनावश्यक खर्चो में कटौती करते हुए प्रदेश के लोगों को बढ़ती मंहगाई से राहत देने के कोई ठोस उपाय करने चाहिए न कि वेट बढ़ाकर अपने खजाने को भरने की कोशिश करनी चाहिए।सरकार को अपने इस फैंसले पर तुरंत पुनर्विचार करना चाहिए।