Follow Us:

राठौर ने किया दावा, कांग्रेस ही जीतेगी पच्छाद और धर्मशाला की सीट

पी. चंद |

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने दावा किया है कि पच्छाद और धर्मशाला उप चुनाव में कांग्रेस पार्टी की शानदार वापसी होगी। दोनों उप चुनावों में कांग्रेस पार्टी को लोगों का भारी जन समर्थन देखने को मिला है। उन्होंने कहा है कि 24 अक्टूबर को प्रदेश के नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आएंगे।

कुलदीप सिंह राठौर ने आज यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के उस बयान में जिसमें उन्होंने प्रदेश की दोनों सीटों पर अपनी पार्टी का दावा किया है पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनके धनबल को लोगों ने ठुकरा दिया है।उन्होंने कहा कि जिस प्रकार भाजपा ने इन दोनों उपचनावो में आदर्श आचार संहिता का खुलम खुला उल्लंघन किया है उससे साफ है कि वह पहले से ही चुनाव परिणाम को लेकर सहमी हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने इसे अपनी प्रतिष्ठा बनाकर हर दांब पेच खेला है, बाबजूद इसके भाजपा को इसमें हार का मुंह देखना पड़ेगा।

राठौर ने शांतिपूर्ण मतदान के लिए लोगों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के लोगों ने जिस उत्साह से भारी मतदान किया है उससे भाजपा सकते में है। बीजपी को लग रहा है कि यह सब उनके पक्ष में है,जबकि इतिहास गवाह है कि जब जब भारी मतदान हुआ है वह तब तब सरकार के विरोध में रहा है। उन्होंने इन दोनों उपचनावों में चुनाव आयोग के रवैये पर भी हैरानी जाहिर करते हुए कहा कि आदर्श आचार संहिता की शिकायतों पर कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई,जबकि शिकायतें प्रमाण सहित आयोग को भेजी गई थी।

राठौर ने कहा है कि भारत के लोकतंत्र में लोगों का मत ही किसी भी राजनैतिक दल को स्वीकारता और नकारता है इसलिए  उसका पूरा सम्मान किया जाना चाहिए।