Follow Us:

धूमल ने रक्षा मंत्री को लिखा पत्र, सेना भर्ती की लिखित परीक्षा करवाने का आग्रह

धूमल ने सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को जल्द से जल्द करवाने का आग्रह किया है। साथ ही आग्रह किया है कि रक्षा मंत्रालय शीघ्र निर्देश जारी करे ताकि युवा वर्ग को राहत मिल सके और वे देश की सेवा के लिए आगे आ सकें.

जसबीर कुमार |

जसबीर कुमार। हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। इस पत्र में धूमल ने सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को जल्द से जल्द करवाने का आग्रह किया है। साथ ही आग्रह किया है कि रक्षा मंत्रालय शीघ्र निर्देश जारी करे ताकि युवा वर्ग को राहत मिल सके और वे देश की सेवा के लिए आगे आ सकें.

इससे पहले धूमल को भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ संयोजक एम एस चौहान की ओर से पत्र मिला था जिसमें भर्ती के बारे में बताया गया था। उस पत्र में कहा गया था कि हमीरपुर जिला में सेना भर्ती की लिखित परीक्षा जो होनी थी कोविड-19 के चलते स्थगित कर दी गई थी। इसके बाद यह लिखित परीक्षा ना हो सकी, वर्तमान में हालात सामान्य हैं ऐसे में सेना भर्ती की लिखित परीक्षा करवाई जाए। इस मांग के बाद धूमल ने रक्षा मंत्रालय से आग्रह किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने रक्षा मंत्रालय भारत सरकार से आग्रह किया है कि जिन अभ्यर्थियों ने सेना में भर्ती होने के लिए भर्ती कार्यालय हमीरपुर हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग एवं ग्राउंड टेस्ट लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व पास कर रखा है उनके लिखित परीक्षा कोविड-19 के चलते स्थगित कर दी गई थी। किंतु हालात सामान्य होने के बाद भी अभी तक लिखित परीक्षा निर्धारित नहीं की गई है। समस्त अभ्यर्थियों और अभिभावकों का आग्रह है कि सेना भर्ती हेतु लिखित परीक्षा शीघ्र आयोजित करवाई जाए।